×

Raebareli News: लाखों रुपए की दवाओं को जलाने से मचा हड़कंप, सामने आई पूरी सच्चाई

रायबरेली में स्वास्थ्य महकमे में बड़ा खेल देखने को मिला....

Narendra Singh
Published on: 28 Sep 2021 6:04 PM GMT
Lalganj CHC
X

दवाओं को आग के हवाले करते स्वास्थ्य कर्मचारी (फोटो-न्यूजट्रैक)

Raebareli News: यूपी के रायबरेली में मंगलवार को लालगंज सीएचसी (Lalganj CHC) में लाखों रुपये कीमत की दवाएं जलाए जाने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है़ कि ये दवाएं बंटने के लिए आई थीं, लेकिन वितरण न कर उन्हें रख लिया गया था। अब कमियों को छुपाने के लिए जला दिया गया। जिले के सीएमओ और तहसील क्षेत्र के एसडीएम ने मामले की जानकारी ली। दोनों ही अधिकारियों ने जांच भी शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि आज लालगंज सीएचसी (Lalganj CHC) में लाखों रुपए कीमत की दवाएं जलाकर खाक की गई। इसके पीछे ये बात सामने आई है़ कि आने वाली 30 सितंबर को सीएचसी लालगंज का लखनऊ से उच्चस्तरीय जांच टीम (uchchatara jach teem) आकर जांच करने वाली थी। सीएचसी की बदहाल व्यवस्थाओं को छिपाने के लिए साफ-सफाई आदि का कार्य किया जा रहा है। कमियां छिपाने के लिए बड़ी संख्या में वह दवाएं जिनकी अभी एक्सपायरी डेट दो से चार महीने तक बाकी थी उन्हें अस्पताल के पिछले हिस्से में बनाए गए गड्ढे में डालकर जलाया गया।


वहीं मौके पर बुलाए गए सीएचसी अधीक्षक डॉ. राजीव गौतम (Dr. Rajeev Gautam) पहले तो एसडीएम (SDM) व डीएम (DM) को एक्सपायरी डेट की दवाएं जलवाए जाने की बात कहकर गुमराह करते रहे, लेकिन एसडीएम द्वारा दवाओ के रैपर पर लिखी एक्सपायरी तिथि दिखाते हुए जब झूठ बोलने पर नाराजगी जताई तो उन्होंने कहा कि दवाएं जलाए जाने की बात उनके संज्ञान में ही नही थीं। बता दें कि स्वास्थ्य महकमे में इस तरह की कई खबरें आ चुकी हैं। बावजूद इसके महकमा सुधरने को तैयार नहीं है। ग्रामीण क्षेत्र में स्वाथ्य विभाग का रवैया काफी चिंता जनक है। डॉक्टरों की मनमानी के सामने मरीज बेबस नजर आते हैं। जिन दवाओं का लाभ मरीजों को मिलना चाहिए था वह रद्दी में जलाया जा रहा है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story