×

Raebareli News: 'बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ' योजना की उड़ी धज्जियां, छात्रा को SDM ने सुनाई खरी खोटी

Raebareli News: रायबरेली में 'बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ' योजना सिर्फ एक नारा ही रहा गया है, फीस माफी के लिए वेरिफिकेशन कराने पहुंची छात्रा को एसडीएम ने खूब खरी खोटी सुनाया और 'चुनाव चल रहा है, यह सब काम नहीं हो पाएगा' कहकर वापस लौटा दिया।

Narendra Singh
Published on: 21 Jan 2022 1:19 PM GMT
Raebareli News: Beti Padhao-Beti Bachao scheme was blown up, SDM scolded the student who came to verify the fee waiver
X

रायबरेली: फीस माफी का वेरिफिकेसन कराने गई छात्रा 

Raebareli News: सत्ताधारी दल का नारा है 'बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ' (Beti Bachao-Beti Padhao) लेकिन रायबरेली जनपद के कलेक्ट्रेट में आज यह नारा फेल होता दिखाई दिया है। एक छात्रा अपने परिजन के साथ एसडीएम कार्यालय (SDM Office) में फीस माफी के लिए एसडीएम से वेरिफिकेशन कराने पहुंची तो साहब ने उसे वहां से वापस लौटा दिया।

बताया जा रहा है कि छात्रा जब इस मामले को लेकर जिलाधिकारी (District Magistrate) के पास पहुंची तो उन्होंने वहां से उसे फिर उप जिलाधिकारी के पास भेज दिया। जिस पर एसडीएम ने छात्रा को जमकर लताड़ लगाई और उसका फॉर्म लेकर वेरिफिकेशन न करने की बात कहते हुए उल्टे पैर लौटा दिया। छात्रा अपने परिजन के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में भटकती रही।

फीस माफ़ी के वेरिफिकेशन के लिए छात्रा को जिलाधिकारी ने किया वापस

जानकारी के अनुसार शहर के केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने वाली एक छात्रा शुक्रवार को फीस माफी के लिए दिए गए फॉर्म का वेरिफिकेशन कराने के लिए उप जिलाधिकारी कार्यालय पहुंची थी। जब उसने उप जिलाधिकारी से वेरिफिकेशन के लिए कहा तो उन्होंने साफ मना कर दिया और उसे वहां से वापस कर दिया।

परेशान छात्रा इसके लिए डीएम के पास पहुंची और अपनी समस्या बताई जिस पर जिलाधिकारी ने उसे वापस उपजिलाधिकारी जीतलाल सैनी (Deputy Collector Jitlal Saini) के पास भेज दिया। जहां उसे देख जीतलाल भड़क उठे और उससे पूछा वापस क्यों आई? जिसपर छात्रा ने अपनी समस्या बताई।

फोटो: एसडीएम सदर राजेन्द्र शुक्ला

चुनाव कार्य का हवाला देकर एसडीएम ने छात्रा को जमकर खरी-खोटी सुनाई

ये सुनकर एसडीएम ने कहा कि इस समय चुनाव का कार्य चल रहा है इस तरह का काम नहीं होगा। यही नहीं एसडीएम ने उसे जमकर खरी-खोटी सुनाई और वहां से वापस लौटा दिया। मायूस छात्रा कलेक्ट्रेट परिसर में इधर-उधर घूमती रही। उसे ऐसा कोई नहीं मिला जो उसकी समस्या का निस्तारण कर सके।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story