×

Raebareli News: रायबरेली में फिर कोरोना की दस्तक: मुंबई से लौटे चार व्यक्तियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में कोरोना ने फिर से दस्तक दे दिया है़। जिले में एक साथ चार नए केस मिलने के बाद हड़कंप मच गया है।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Deepak Raj
Published on: 27 Aug 2021 11:13 AM GMT
Symbolic picture taken from social media
X

सांकेतिक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)

Raebareli News: कोरोना कि स्थित में काफी सुधार होने के बाद अब एक बार फिर केसों कि संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। केरल में पूरे भारत का आधा से ज्यादा कोरोना केस आ रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण ओनम व बकरीद के त्योहार को बताया जा रहा है। इन त्योहारों में लोग घर से बाहर बिना कोई कोरोना प्रोटोकाल का पालन किए जा रहे थें।


सांकेतिक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)


वहीं महाराष्ट्र व कर्नाटक भी चंद कदम ही केरल से पीछे है। वहां भी केस आ रहे हैं जिसके कारण वहां की सरकारों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। लेकिन आज युपी के रायबरेली से खबर आ रही है जहां महाराष्ट्र से लौटे चार लोग कोरना संक्रमित पाए गए। सरकार इस प्रकार के केस आने से हरकत में आ गई है और एक बार फिर कर्फ्यू जैसी प्रतिबंध लगा सकती है।



उत्तर प्रदेश के रायबरेली में कोरोना ने फिर से दस्तक दे दिया है़। जिले में एक साथ चार नए केस मिलने के बाद हड़कंप मच गया है़। हालांकि स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह हरकत में आ गया है। स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों के मुताबिक बछरांवा सीएचसी में जांच के दौरान चार लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है, ये सभी मुम्बई से लौटे हैं।

सांकेतिक तस्वीर (फोटो सोर्स-सोशल मीडिया)


सीएमओ रायबरेली ने बताया कि एल वन कोविड-19 अस्पताल, कोविड-19 के इलाज के लिए एल-वन प्लस अस्पताल सिमहैस अस्पताल रायबरेली में 10 बेड मौजूद है़। 10 कोरोना पॉजिटिव केसो की देखभाल के लिए रखा गया है़।

मॉर्डन रेल कोच फैक्ट्री लालगंज में एल-टू कोविड-19 अस्पताल में

कोविड-19 मरीज के इलाज के 300 बेड का अस्पताल चलाया जा रहा है। इसमें 10 आईसीयू बेड और 120 ऑक्सीजन बेड रखे गए हैं। रायबरेली एम्स हॉस्पिटल में एल-3 कोविड-19 अस्पताल में कोविड-19 मरीजो के लिए 50 बेड का अस्पताल चलाया जा रहा है। इसमें 10 आईसीयू बेड व 18 ऑक्सीजन पॉजिटिव केसों की देखभाल के लिए रखा गया है।

प्रधानमंत्री केयर फंड से 74 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन रायबरेली पहुंची है

उन्होंने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर प्रधानमंत्री केयर फंड से 74 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन रायबरेली पहुंची है। जिसे 37 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाने का कार्य जारी है। जिले में अबतक कुल 1093306 सैंपल (आरटीपीसीआर,एन्टीजेन,ट्रूनॉट) कोविड-19 की जांच के लिए एकत्र किये गये। 4158 लोगों की सैंपल रिपोर्ट अभी आना शेष हैं। कुल पॉजिटिव केस 17043, कुल निगेटिव रिपोर्ट 1072109 है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story