×

Raebareli News: रायबरेली में स्मृति ईरानी, जनता से संवाद कर जमकर बरसीं कांग्रेस पर

Raebareli News hindi today: रायबरेली दौरे पर पहुंची स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को घेरा

Narendra Singh
Published on: 27 Oct 2021 12:26 PM GMT (Updated on: 27 Oct 2021 1:21 PM GMT)
smriti irani
X

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (फोटो-न्यूजट्रैक)

Raebareli News in Hindi: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (kendriya mantri smriti irani) आज अपने लोकसभा क्षेत्र अमेठी में एक दिवसीय दौरे (smriti irani ka amethi daura) पर पहुंची हैं। सलोन विधानसभा (salon vidhansabha) क्षेत्र के ममुनि ग्राम सभा में आयोजित एक कार्यक्रम में स्मृति ईरानी (kendriya mantri smriti irani) ने कहा कि आपके पास वह सांसद है़ जो नाली-खड़ंजा का हिसाब दे सकता है़। रायबरेली सांसद सोनिया का नाम लिए बिना उन पर तंज कसते हुए कहा कि दूसरा सांसद वो है़ जिसे यही नही पता कहां-कहां नाली खड़ंजे बने हैं।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (kendriya mantri smriti irani) आज रायबरेली के एक दिवसीय दौरे पर हैं। यहां सलोन विधानसभा (salon vidhansabha) क्षेत्र में आज तीन कार्यक्रमों में शामिल हुईं।

तय समय पर सलोन इलाके के ममुनी गाँव पहुंची स्मृति ईरानी (kendriya mantri smriti irani) ने यहां महिलाओं से सीधा संवाद किया और महिला समूहों से मुलाकात की। वहीं मनसा देवी महालक्ष्मी सहायता समूह ने कहा कि दीदी जी हम बहुत खुश उत्साहित हैं, दीदी जी हमारे बीच आया करती हैं और हम लोगों की समस्याएं सुना करती हैं।


इस दौरान ग्रामीण महिलाओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला, भाजपाइयों ने उनका ज़बरदस्त स्वागत भी किया। हम बता दें कि स्मृति ईरानी (kendriya mantri smriti irani) धरई के बाद स्मृति ईरानी (kendriya mantri smriti irani) सलोन इलाके के ही बटोही लान में बैंक आफ बड़ोदा के शाखा संपर्क कार्यक्रम में भी शामिल हुईं।


बता दें कि स्मृति ईरानी (kendriya mantri smriti irani) ने सलोन विधानसभा के ममुनि ग्राम सभा में ग्राम पंचायत भवन का उद्घाटन किया। साथ ही यहां वह प्राइमरी स्कूल का निरिक्षण करने पहुंच गई। जहां उन्होंने स्कूली बच्चों से सीधा संवाद किया। कार्यक्रम के उपरांत दूसरे कार्यक्रम में शामिल होने जा रही स्मृति ईरानी (kendriya mantri smriti irani) को मीडिया ने घेरा तो सवालों से बचकर उन्होंने मीडिया कर्मियों को पहले दीपावली की बधाई देते हुए नसीहत भी दे डाली। उन्होंने कहा कि जिस पत्रकार भाई ने मास्क नहीं पहना है़, कृपया मास्क पहन लीजिए।

स्मृति ईरानी ने ममुनी गांव के प्राइमरी स्कूल के बच्चों से की मुलाकात, पूछा सांसद का नाम

सांसद स्मृति ईरानी (MP Smriti Irani) ममुनी गांव (Mamuni Village) के कम्पोजिट विद्यालय (composite school) पहुंची। यंहा उन्होंने विद्यालय में अध्यन्नरत छोटे छोटे बच्चों से मुलाकात की। सबसे पहले कक्षा 6 के बच्चों के पास पहुंची। यहां बच्चों से उन्होंने अमेठी सांसद का नाम पूछा, सबने एक स्वर में कहा स्मृति ईरानी, बगल में खड़ी शिक्षका ने डांटा की यह कैसे बोल रहे हो श्रीमान-श्रीमती लगाकर नाम लिया जाता है। जिसपर सांसद ने शिक्षिका से कहा बच्चों को डांटे नहीं ठीक है। इसके बाद छात्र दीपक से सांसद ने पूछा पढ़-लिख कर क्या बनोगे जवाब मिला डॉक्टर बनेगे दीदी। इसके बाद बच्चों से कहा कि इस दीवाली में सब लोग मिलकर मम्मी के साथ घर साफ - सफाई करेंगे और एक दीप देश के सैनिकों के नाम जलाएंगे।

बता दें कि स्मृति ईरानी सलोन विधानसभा क्षेत्र (Salon Assembly shetr) के ममुनि ग्राम सभा में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुई। यहां स्मृति ईरानी ने कहा कि आपके पास वह सांसद है़ जो नाली-खड़ंजा का हिसाब दे सकता है़।

स्मृति ईरानी लखनऊ से सड़क मार्ग से रायबरेली की सलोन तहसील पहुंची। वो बुधवार 12 बजे सड़क मार्ग होते हुए लखनऊ से रायबरेली पहुंची। इसके बाद उन्होंने सलोन विधानसभा क्षेत्र के ममुनी गांव में ग्रामीणों से उनकी समस्याओं को सुना और मामले का निस्तारण करेगी। इसके बाद वह धरई गांव में ग्रामीणों से रुबरु होकर उनकी समस्याएं सुनने पहुंची। स्मृति राग्घुपुर के बटोही में बैंक ऑफ बड़ौदा की तरफ से लगाये गए किसान लोन मेले में शिरकत करेंगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story