×

Raebareli News: 60 लीटर अवैध कच्ची शराब और 600 किलो ग्राम महुआ को पुलिस ने किया नष्ट, 3 लोगों पर केस दर्ज

Raebareli News: रायबरेली में अवैध शराब के विरुद्ध चलाए गए अभियान के तहत जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जिला आबकारी के नेतृत्व में टीम ने आज दबिश के दौरान लगभग 60 लीटर अवैध कच्ची शराब और 600 किलो ग्राम महुआ लहन मौके पर नष्ट किया गया और 3 मामले दर्ज किए गए।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 12 Dec 2021 2:16 PM GMT
Raebareli News: 60 लीटर अवैध कच्ची शराब और 600 किलो ग्राम महुआ को पुलिस ने किया नष्ट, 3 लोगों पर केस दर्ज
X

Raebareli: अवैध शराब के विरुद्ध चलाए गए अभियान के तहत जिला अधिकारी (District Magistrate) व पुलिस अधीक्षक (superintendent of police) के निर्देशन में जिला आबकारी के नेतृत्व में टीम ने आज वीनू हरा हरबंश खेड़ा रैली कल्याणपुर आदि गांव में अवैध कच्ची शराब बनाने वालों के घरों और आसपास के जंगलों में दबिश के दौरान लगभग 60 लीटर अवैध कच्ची शराब और 600 किलो ग्राम महुआ लहन मौके पर नष्ट किया गया और मामले दर्ज किए गए।


लोगों को नकली सस्ती शराब के बारे में किया लोगों को जागरूक

इसी क्रम में स्थानीय लोगों को नकली सस्ती शराब के बारे में लोगों को जागरूक भी किया गया। आबकारी विभाग (excise department) व पुलिस को सूचना देने के लिए भी गांव के लोगों से संपर्क किया गया ताकि अवैध कच्ची शराब पर पूर्णता विराम लगाया जा सके और विभाग या पुलिस को सूचना देने वालों का नाम व पता गोपनीय रखा जाएगा। जिले में अवैध शराब के निर्माण व बिक्री पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।


3 लोगों के खिलाफ किया मामला दर्ज

दरअसल, उत्तर प्रदेश में आए दिनों कई प्रदेशों से लगातार नकली शराब की खबरों को संज्ञान में लेते हुए आबकारी विभाग व जिला पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए कई अवैध शराब कारोबारियों पर मामले दर्ज किए हैं। इसी क्रम में आज कई गांव में वक्त खेतों में दबिश देकर 60 लीटर अवैध कच्ची शराब 600 किलोग्राम महुआ लहन मौके पर नष्ट किया गया और 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। लोगों को हिदायत भी दी गई है कि अगर अवैध शराब के कारोबार में लिप्त कोई पाया गया तो उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story