×

Raebareli News: योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति का डर नहीं, बैखौफ रिश्वत ले रहा लेखपाल, वीडियो वायरल

Raebareli News: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद से भ्रष्टाचार पर नकेल कसने की कवायद निरंतर चल रही।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Divyanshu Rao
Published on: 3 Sep 2021 3:36 PM GMT
Raebareli News
X
रिश्वत लेते हुए लेखपाल की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Raebareli News: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद से भ्रष्टाचार पर नकेल कसने की कवायद निरंतर चल रही। सरकार जीरो टॉलरेंस नीति के तहत काम कर रही है़। इस बीच रायबरेली में राजस्व कर्मी का सरकारी कार्य करने के लिए खुलेआम रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है़।

जिसमें लेखपाल 500-500 की नोटे धड़ल्ले से गिन रहा है। लेखपाल ने लाखों रुपए रिश्वत में लिए हैं। हालांकि वीडियो सामने आने के बाद विभाग में हड़कंप मच गया है। पूरे मामले में एसडीएम ने तहसीलदार को जांच के निर्देश दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो जिले के महराजगंज तहसील का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा लेखपाल अजय पटेल तहसील में तैनात है। वो भारी संख्या में नोट गिनते हुए देखा जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार लेखपाल अजय पटेल ने जमीन का पट्टा करने के एवज दो लाख रुपये की रिश्वत ली है और उन्हीं उन्ही रुपयों को वो खुलेआम बैठकर गिन रहा था।

लेखपाल का रिश्वत लेने का वायरल वीडियो


पीड़ित ने सबक सिखाने के लिए बना लिया वीडियो

तभी पीड़ित ने उसका वीडियो बना लिया और फिर उसे सबक सिखाने के लिए सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बता दें कि रायबरेली जिला डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा के प्रभार वाला जिला है। ऐसे में लेखपाल द्वारा की गई रिश्वत खोरी के मामले से जिला प्रशासन पर भी उंगली उठ गई है।

रिश्वत लेता हुआ लेखपाल

एसडीएम सविता यादव ने कहा तहसीलदार को पूरे मामले की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं

फिलहाल जहां घूसखोरी के वीडियो के वायरल होने से राजस्व विभाग में चर्चाओं का बाजार गर्म है। वहीं महाराजगंज तहसील की एसडीएम सविता यादव ने पूरे मामले को लेकर कहा है कि तहसीलदार महाराजगंज को जांच करने के तत्काल निर्देश दे दिए गए हैं। और जांच रिपोर्ट महाराजगंज तहसीलदार से मांगी गई है। उन्होंने आगे कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद आरोपियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story