×

रायबरेली का दबंग दारोगा: परेशान हुए AIMS के कर्मचारी, कर रहा जबरन चलान, कहा- 'तुमको मैं सबक सिखाऊंगा'

Raebareli News: उत्तर प्रदेश के जनपद रायबरेली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 'एम्स' चौकी प्रभारी अशोक कुमार ने आधा दर्जन से अधिक एम्स कर्मचारियों की बाइक का चालान जबरन किया है। एम्स के कानून का उल्लंघन किए जाने पर कर्मचारियों द्वारा दारोगा को रोकना मंहगा पड़ गया ।

Narendra Singh
Published on: 9 Nov 2021 3:15 PM GMT
Raebareli News: Dabang Daroga drives the bikes of all AIMS employees, says- I will teach you a lesson
X

रायबरेली: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान

Raebareli News: उत्तर प्रदेश के जनपद रायबरेली (District Rae Bareli) के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (All India Institute of Medical Sciences) 'एम्स' मुंशीगंज के कर्मचारियों को एम्स चौकी प्रभारी अशोक कुमार (in-charge Ashok Kumar) की दबंगई का शिकार होना पड़ा। आधा दर्जन से अधिक एम्स कर्मचारियों की बाइक का चालान एक हजार जबरन किया गया। एम्स चौकी प्रभारी अशोक कुमार द्वारा एम्स के कानून का उल्लंघन किए जाने पर कर्मचारियों को रोकना मंहगा पड़ गया ।

कर्मचारियों के मुताबिक सोमवार को मरीजों की सैकड़ों की भीड़ में वर्दी का रूवाब गांठते हुए चौकी प्रभारी पर्चा काउन्टर पर पर्चा बनवाने पहुंच गए, वहां पर पर्चा बनाने वाले कर्मचारी ने कहा कि बगल से आकर बनवा लीजिए इतने में ही चौकी प्रभारी ने अपना आपा खोते हुए कहा कि '6 से 7000 पाने वाले नौकरी करने वाले तुमको मैं सबक सिखाऊंगा।' कर्मचारी ने पर्चा बनाने मे थोड़ी देर कर दी। जिससे नाराज चौकी प्रभारी ने एम्स परिसर (AIIMS Campus) के गेट पर अपने पद का दुरुपयोग करते हुए एम्स कर्मचारियों के वाहन की जांच शुरू कर दिया।

चौकी प्रभारी ने आधा दर्जन कर्मचारियों के वाहन का किया चालान

चौकी प्रभारी का उद्देश्य केवल कर्मचारियों के वाहन का चालान करना था। सब कुछ होते हुए भी लगभग आधा दर्जन कर्मचारियों के वाहन का चालान कर दिया गया । फिर भी मन नही भरा तो मंगलवार की सुबह चौकी प्रभारी ओपीडी पहुंच गए । पार्किंग में खड़ी मरीजों की लगभग आधा दर्जन गाड़ियों को लादकर जबरन चौकी उठा ले गए । वाहन स्वामियों ने जानकारी लेना चाहा तो आकारण ही चौकी प्रभारी ने धमकाना शुरू कर दिया ।

मेडिकल सुपरिटेंडेंट के हस्तक्षेप के बाद वाहन वापस किए

जिसकी जानकारी होने पर एम्स प्रशासन मौके पर आ पहुंचा। एम्स प्रशासन के अधिकारी गौरव उपाध्याय एडिशनल मेडिकल सुपरिटेंडेंट(AIIMS Gaurav Upadhyay Additional Medical Superintendent) के हस्तक्षेप के बाद चौकी प्रभारी ने वाहन स्वामियों के वाहन वापस किए। पूछताछ करने पर कर्मचारियों ने बताया कि एम्स प्रशासन द्वारा बनाए गए कानून का पालन करने के लिए हम लोग बाध्य है। सैकड़ो की भीड़ में थोड़ा रूकने को कहा गया तो वर्दी का रूवाब दिखाने लगे । जिसकी जानकारी अधीक्षक को हुई तो वह भी मौके पर आ गए ।

चौकी प्रभारी को समझाते हुए पर्चा बनाने को कहा लेकिन चौकी प्रभारी ने देख लेन की धमकी देते हुए वहा से निकल आए कोई भदोखर थानाध्यक्ष यशवंत कुमार यादव मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया वही नगर क्षेत्राधिकारी वंदना सिंह से जब इस मामले की बात की गई तो उन्होंने कहा कि अगर ऐसा किया गया है तो बहुत ही गलत है मैं इसकी जांच कराएंगे। वहीं इस मामले में एसपी श्लोक कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story