×

खुशी से झूम उठा किसान: हैलो! मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं, धान खरीद में कोई कमीशन तो नहीं देना पड़ा

खुशी से झूम उठा किसान: रिटायर्ड शिक्षक व किसान को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब फोन किया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। किसान ने पीएम मोदी को बताया कि उसे धान खरीद में कोई कमीशन नहीं देना पड़ा।

Narendra Singh
Published on: 27 Dec 2021 9:45 AM GMT
Farmer jumped with joy: Hello! I am speaking Narendra Modi, did not have to pay any commission in the purchase of paddy
X

रायबरेली: हैलो! मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं: photo - social media  

Raebareli News: सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के संसदीय क्षेत्र रायबरेली (Parliamentary Constituency Rae Bareli) में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का फोन पहुंचा तो गदगद हो उठे किसान---- हैलो! 'मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं।' धान खरीद में कोई कमीशन तो नहीं देना पड़ा।' जी हां कुछ इस तरह का फोन रायबरेली के बछरावां कस्बे के रहने वाले बुजुर्ग किसान शशिभूषण (Elderly farmer Shashibhushan) के पास आया और उधर से आवाज आई, कहा- मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं।

रिटायर्ड शिक्षक व किसान को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब फोन किया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। किसान ने पीएम मोदी को बताया कि उसे धान खरीद में कोई कमीशन नहीं देना पड़ा।

रिटायर्ड शिक्षक शशिभूषण शुक्ला के पास करीब दस बीघा खेती

दरअसल, रायबरेली जिले के बछरावां के बानगी मंडी चौराहा निवासी रिटायर्ड शिक्षक शशिभूषण शुक्ला (83) की इचौली ग्राम पंचायत (Icholi Gram Panchayat) में करीब दस बीघा खेती है। शशिभूषण ने एक सप्ताह पूर्व 70 क्विंटल धान एक लाख 76 हजार रुपये में धान क्रय केंद्र पर बेचा था।

रिटायर्ड शिक्षक ने पीएम मोदी की आवाज पहचान ली

शशिभूषण ने बताया कि दोपहर में खाना खाने के बाद आराम कर रहा था, तभी अचानक फोन की घंटी बजी। हैलो! बोलते ही उधर से आवाज आई कि 'मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं।' यह सुनते ही किसान को लगा कि शायद कोई मजाक कर रहा है, लेकिन इस दौरान रिटायर्ड शिक्षक ने पीएम मोदी की आवाज पहचान ली।


प्रधानमंत्री ने किसान से पूछा- किसी बिचौलिए की मदद तो नहीं लेनी पड़ी

आवाज पहचानते ही किसान के शरीर में एक नई ऊर्जा का संचार हो गया। किसान के चेहरे पर खुशी का ठिकाना नहीं रहा। शशिभूषण ने बताया कि पीए मोदी ने फोन पर पूछा कि आपने जो धान बेचा है, उसमें कोई कमीशन तो नहीं देना पड़ा है। किसी बिचौलिए की मदद तो नहीं लेनी पड़ी। मोदी के इन सवालों पर किसान शशि भूषण शुक्ला ने कहा कि कोई कमीशन नहीं देना पड़ा।

क्षेत्र के लोग अब किसान को बधाई दे रहे हैं

कुशलक्षेम पूछने के बाद फोन कट गया। क्षेत्र के लोग अब किसान को बधाई दे रहे हैं। वही उनके लड़के रामजी शुक्ला ने बताया कि प्रधानमंत्री का फोन आया तो पिताजी समझ नहीं पाए और उनसे पूछने लगे धान के बारे में कोई दिक्कत तो नहीं हुई उन्हें बताया कि नहीं जब उनको जानकारी हुई कि प्रधानमंत्री का फोन है तो काफी गदगद हो गए। और हमारा घर बहुत ही खुश महसूस कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री का फोन आने पर अपार खुशी हुई है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story