×

Raebareli News: अंतिम संस्कार के लिए घर पर रखी है लाश, जमा रुपये वापस नहीं कर रही फाइनेंस कंपनी

मृतक के बेटे की माने तो उसके पिता ने अपनी पूरी कमाई ग्रीन इंडिया म्युच्वल बेनिफिट लिमिटेड में लगा दी ताकि हमारा भविष्य उज्ज्वल हो सके। जब पिता की तबियत खराब हुई तो हम लोगो ने कंपनी में दबाव बनाया तो हमें 2 लाख 23 हजार का चेक दिया गया पर वह भी बेकार था उस खाते में रुपये ही नही थे।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Ashiki
Published on: 18 Sep 2021 9:11 AM GMT
Raebareli News
X

मृतक का परिवार  

Raebareli News: यूपी के रायबरेली में एक व्यक्ति ने बीमारी में इलाज से लेकर मौत के बाद तक की समस्या से बचने के लिए ''ग्रीन इंडिया म्यूचुअल बेनिफिट लिमिटेड कंपनी'' में पैसे जमा किये थे। लेकिन उसे क्या पता था कि इलाज से लेकर के आंख बंद हो जाने तक कंपनी वाले उसके ही पैसे परिवार वालों को नही देंगे और कफन के अभाव में शव रखा रहेगा। मृतक राजकिशोर प्रजापति के साथ हुआ कुछ ऐसा ही हुआ। परिजनों के पास इतना भी पैसा नहीं की अब वह मृतक के शव का अंतिम संस्कार कर सके परिजनों ने जिले के अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है।

दरअसल रायबरेली जिले के मिलएरिया थाना क्षेत्र के बिरला कालोनी मलिक मऊ आयमा के रहने वाले राजकिशोर प्रजापति ने अपनी लाखो रुपये की जमा पूंजी इंडिया म्यूचुअल बेनिफिट लिमिटेड कंपनी में लगा दी। ताकि उनका परिवार आने वाले दिनो में अच्छे से जीवन यापन कर सके। लेकिन उन्हें क्या पता था कि उनकी जमा पूंजी इस तरह चली जायेगी की उनको इलाज भी मुहैया नही हो सकेगा और उनकी इलाज के अभाव में मृत्यु हो जाएगी।


मृतक के इकलौते बेटे किशन कुमार प्रजापति की माने तो उसके पिता ने अपनी पूरी कमाई ग्रीन इंडिया म्युच्वल बेनिफिट लिमिटेड में लगा दी ताकि हमारा भविष्य उज्ज्वल हो सके। जब पिता की तबियत खराब हुई तो हम लोगो ने कंपनी में दबाव बनाया तो हमें 2 लाख 23 हजार का चेक दिया गया पर वह भी बेकार था उस खाते में रुपये ही नही थे। जिससे इलाज नही हो सका और आज मेरे पिता की मौत हो गई।


स्थिति अब यह है कि मृतक के परिवार में अंतिम संस्कार तक के रुपये नहीं है। मृतक का बेटा जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रहा है। अब देखने वाली बात यह होगी कि जिला प्रशासन इस मुसीबत की घड़ी में परिजनों की मदद करता है या नहीं।


Ashiki

Ashiki

Next Story