×

Raebareli News: फूलन देवी की मूर्ति लगाने की तैयारी, पुलिस प्रशासन सतर्क

ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के खंधारीपुर मजरे के जब्बारीपुर गांव में फूलन देवी की मूर्ति स्थापित करने की तैयारी चल रही है।

Narendra Singh
Published on: 10 Sep 2021 5:36 PM GMT
phoolan devi
X

फूलन देवी की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Raebareli News: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। ऐसे में राजनीतिक दलों की तरफ से जनता को लुभाने की पूरी कोशिश की जा रही है। वहीं अब फूलन देवी की मूर्ति लगवाने की कवायद शुरू हो गई है। मतलब चुनाव से पहले जातिगत समीकरण साधने में सभी दल लग गए हैं। हालांकि फूलन देवी की मर्ति लगवाने की पहल निषाद बिरादरी की तरफ से की जा रही है। बता दें कि विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आता दिख रहा है, वैसे ही राजनीति गर्म होती जा रही है। ताजा मामला डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले व सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली का है। ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के खंधारीपुर मजरे जब्बारीपुर गांव में दस्यु सुंदरी फूलन देवी की मूर्ति स्थापित करने की तैयारी चल रही है।

यह मूर्ति 20 सितम्बर को लगाने की योजना है। वहीं पुलिस बिना परमीशन मूर्ति न लगाने देने की बात कह रही है। गौरतलब है कि गांव में निषाद बिरादरी की बहुलता है। पूर्व दस्यु सुंदरी फूलन देवी भी निषाद जाति की थीं। निषाद बिरादरी के लोग उन्हें अपना नेता मानते हैं। यही वजह कि अंदरखाने गांव में फूलन देवी की प्रतिमा लगाने की तैयारी चल रही है। बताते हैं कि गांव में मूर्ति लगाने के लिए चबूतरा तैयार हो चुका है। आगामी 20 सितम्बर को मूर्ति लगाने की योजना है। जिसके लिए गांव के लोग दिन-रात लगे हुए हैं। इसकी भनक स्थानीय प्रशासन को भी लग गई है।

फूलन देवी मूर्ति लगाने की खबर से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। कोतवाल ने गांव के प्रधान अनिल कुमार को फोनकर मूर्ति लगाने के लिए परमीशन लेने की बात कही है। इस बाबत प्रधान ने बताया कि गांव के लोग फूलन देवी की मूर्ति लगाने की तैयारी में हैं। मेरा कोई लेना देना नहीं है। उधर कोतवाल विनोद कुमार सिंह ने बताया कि गांव में फूलन देवी की मूर्ति लगाने की योजना के बारे में जानकारी हुई है। प्रधान को बिना परमीशन मूर्ति न लगाने को कहा गया है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story