×

Raebareli: पैतृक जमीन पर दबंगों ने किया कब्जा, न्याय न मिलने पर SP ऑफिस में धरने पर बैठा फौजी

आज रायबरेली के पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर उस समय देखने को मिला जब एक फौजी न्याय न मिलने पर धरने पर बैठ गया।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 24 Dec 2021 4:05 PM GMT
Raebareli News In Hindi
X

परिवार संग फौजी धरने पर बैठा। 

Raebareli: सरहद पर मर मिटने वालों फौजियों को जब न्याय नहीं मिला तो वह आज धरने पर बैठ गया। यह ताजा मामला सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के संसदीय क्षेत्र रायबरेली का है। जहां आज रायबरेली के पुलिस अधीक्षक कार्यालय (Raebareli SP Office) पर उस समय देखने को मिला जब एक फौजी न्याय न मिलने पर धरने पर बैठ गया।

फौजी का आरोप है कि उसकी जमीन पर गांव के ही कुछ दबंग कब्जा कर रहे है। इसके लिए उसने थाने पर गुहार लगाई, लेकिन उसकी किसी ने सुनवाई नहीं की, यहां तक की लेखपाल ने उससे 9 हजार रुपये भी ले लिए, लेकिन उसका काम नहीं किया। थक हार कर आज वो धरने पर बैठ गया।


एसपी आफिस (SP Office) में धरने पर बैठा हुआ शख्स सीआरपीएफ में कांस्टेबल के पद पर तैनात समर बहादुरसिंह (Samar Bahadur Singh) है जोकि जिले के डीह थाना क्षेत्र (deh police station area) के हसनपुर गांव का रहने वाला है। इसकी समस्या ये है कि इसकी गैर मौजूदगी में इनके परिवारी भाइयों ने ही इसकी पैतृक जमीन पर कब्जा जमा लिया, जब ये छुट्टी पर घर आया, तब उनसे जमीन खाली करने को कहा तो वो मारपीट पर उतारू हो गए।

इस पर ये अपनी शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचा, लेकिन वहां से भी इसे मायूस होकर लौटना पड़ा। इसी बीच लेखपाल ने इससे जमीन की पैमाइश के नाम पर 9 हजार रुपये भी ले लिए, लेकिन जमीन नहीं नापी। इससे परेशान जवान समर बहादुर ने कई बार तहसील व जिलाधिकारी कार्यालय पर गुहार लगाई और पुलिस से भी न्याय की गुहार लगाई, लेकिन किसी ने भी इसकी मदद नहीं की थक हार कर आज ये पुलिस अधीक्षक कार्यालय (SP Office) के पास बैठ गया।

जांच के बाद की जाएगी कार्रवाई

वहीं, पूरे मामले पर सीओ सदर वंदना सिंह (CO Sadar Vandana Singh) ने बताया कि समर बहादुर का उनके भाइयों से ही पैतृक जमीन को लेकर पिछले एक साल से विवाद चल रहा है। मामला राजस्व का है उन्हें एसडीएम सदर के पास भेजा गया है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story