×

Raebareli News: सपा विधायक के बिगड़े बोल, प्रधान और प्रधानमंत्री पर की अभद्र टिप्पणी

2022 में यूपी में सपा की सरकार बनने का दिन में सपना देख रहे सपाइयों बिगड़े के बोल सुनने को आ रहे हैं।

Narendra Singh
Published on: 5 Sep 2021 9:55 AM GMT (Updated on: 5 Sep 2021 3:41 PM GMT)
Dr. Manoj Pandey
X

सपा विधायक डॉ. मनोज पांडेय (फोटो-न्यूजट्रैक)

Raebareli News: 2022 में यूपी में सपा की सरकार बनने का दिन में सपना देख रहे सपाइयों में सरकार से विरत रहते हुए बिगड़े बोल सुनने को आ रहे हैं। रायबरेली में ऊंचाहार से सपा विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. मनोज पाण्डेय के बिगड़े बोल का वीडियो सामने आया है़। विधायक प्रधान जैसे सम्मानित पद के लिए "साले" जैसी अभद्र और गैर जिम्मेदाराना भाषा का इस्तेमाल करते सुने जा सकते हैं।

दरअसल विधायक डॉ. मनोज पांडेय ग्राम पंचायत पट्टी रहस कैथवल में एक मीटिंग में शामिल हुए थे। यहां 30 से 40 से ज्यादा व्यक्ति नहीं मिलने पर क्षेत्रीय विधायक डॉ. मनोज कुमार पांडेय आपा खो बैठे। उन्होंने क्षेत्रीय प्रधान पर अपनी नाराजगी उतारते हुए कहा कि प्रधान साला झूठा है़। यही नहीं उन्होंने कैथवल की जनता को उन्हीं के मुंह पर महामूर्ख बोलकर पूरे कैथवल की जनता को गांव में आकर अपमानित किया।

इतना ही नहीं विधायक ने प्रधानमंत्री मोदी के बारे में अभद्र टिप्पणी की। इसके बाद यहां के ग्रामीणों में विधायक के आचरण को लेकर खासा नाराजगी है़। ग्रामीणों का कहना है़ कि जिन मुद्दों पर जनता ने विधायक बनाया है उन मुद्दों को उठाने के बजाय किसी भी प्रकार के नाली, खड़ंजा, इंटरलॉकिंग, डामर रोड, सोलर लाइट, इंडिया मार्का नल, पेंशन, राशन इत्यादि मूलभूत समस्याओं को न उठाकर या किसी भी योजना को कैथवल में न देकर फिर से 2012 से आज तक लोहिया गांव का लॉलीपॉप व साढ़े तीन लाख की लोहिया कॉलोनी एक भी न देकर आज 5 लाख की कॉलोनी देने की महाझूठी बातें नाकरिए। हमें चिंता है आपकी लेकिन आप इतना दिमागी रूप से और मुंह के कमजोर मत बने।

सपा विधायक का यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जिसपर लोग अपनी कड़ी नाराजगी भी जाहिर कर रहे हैं। गौरतलब है कि पंचायत चुनाव के दौरान हार की खीझ निकालते हुए सपा नेताओं ने गोरखपुर में भाजपा के नेताओं के बारे में सरेआम अपशब्द कहे थे। फिलहाल समाजवादी पार्टी में गाली देकर वोट हासिल करने की नई परंपरा शुरू होती दिख रही है। 2022 में प्रदेश में सरकार बनाने का सपना देखने वाली सपा पर इसका कितना असर पड़ेगा यह तो वक्त बताएगा।

वीडियो वायरल होने के बाद तेज हुई सियासत


Raebareli News: सपा प्रवक्ता द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो आने के बाद जिले की सियासत तेज हो गयी है। वायरल वीडियो सपा प्रवक्ता और पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोज पांडे का वायरल हो रहा है। जहां पर वह जनता जनार्दन को महामूर्ख बोलते नजर आ रहे हैं। सपा प्रवक्ता इतने पर ही नहीं रुके और स्थानीय प्रधान को भी अभद्र शब्दों से नवाज दिया। वायरल वीडियो सपा विधायक मनोज पांडे की विधानसभा ऊंचाहार के कैथल गांव का बताया जा रहा है, जहां पर वह ग्रामीणों को बता रहे हैं कि 2022 में जब मेरी सरकार बनेगी तो मैं जो चाहूंगा वह करूंगा।

इस वायरल वीडियो के आने के बाद ऊँचाहार से सपा विधायक मनोज पाण्डेय सोशल मीडिया पर ही अपनी सफाई देते हुए बता रहे हैं कि इस वीडियो के आगे और पीछे का हिस्सा काटा गया है। मैं यह स्वीकार करता हूं कि मैं भारत के गरीब, मजदूर, किसानों, नौजवानों का पैसा ले कर भागने वाले नीरव मोदी की तरह ही हमारे क्षेत्र का प्रधान है जिसने जनता, गरीब मजदूरों के मनरेगा और कालोनी का पैसा निकाल लिया और उनको नहीं दिया। यह बात मैं नहीं कहता यह शासन की जांच में यह पाया कि उस व्यक्ति ने उनका पैसा खा लिया जिसपर उसके विरुद्ध ऊँचाहार थाने में मुकदमा दर्ज कराया। मनोज पाण्डेय का कहना है कि नीरव मोदी की तर्ज पर चलने वाले लोगों से अपने लोगों का शोषण नहीं होने दूँगा। मेरे लिए जनता भगवान है।

वहीं इस मामले पर सियासत शुरू हो गई। रायबरेली के कई नेताओं ने सोशल मीडिया पर ही बयानबाजी शुरू कर दी। हरचंदपुर के विधायक राकेश सिंह का कहना है कि अगर ऊँचाहार की जनता मनोज पांडेय को विधायक बना रही है तो महामूर्ख है तभी वह उनको विधायक बना रही है। वह अपने को प्रबुद्ध वर्ग का अध्यक्ष कहते है तो और अगर उनका अध्यक्ष ऐसा बोलते हैं तो उनके समाज की क्या इज्जत रह जाएगी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को इसका मूल्यांकन करना चाहिए। 2022 में जनता इसका मूल्यांकन करेगी। विधायक राकेश सिंह यहीं पर नहीं रुके उन्होंने मनोज पांडे की तुलना धृतराष्ट्र से कर डाली।

बीजेपी मंडल अध्यक्ष ने दर्ज कराई एफआईआर

Raebareli News: देश के प्रधानमंत्री को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग करने के मामले में पूर्व कैबिनेट मंत्री व रायबरेली के ऊंचाहार से विधायक मनोज पाण्डेय की मुश्किलें बढ़ गई हैं। भाजपा मंडल अध्यक्ष शैलेंद्र बहादुर सिंह ने उनके विरुद्ध ऊंचाहार कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है़। वहीं मनोज पाण्डेय के बयान को लेकर राजनीतिक गलियारों में सियासत तेज हो गई है़।

बता दें कि शनिवार को विधायक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें मनोज पाण्डेय ने ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र के कैथल गांव वासियों को महामूर्ख बोला था। उन्होंने स्थानीय प्रधान को लेकर भी अभद्र भाषा का प्रयोग किया था। इसके अलावा विधायक ने प्रधानमंत्री को लेकर भी अमर्यादित टिप्पणी का इस्तेमाल किया। विधायक ग्रामीणों को बता रहे हैं कि 2022 में जब मेरी सरकार बनेगी तो मैं जो चाहूंगा वह करूंगा। अब जब वीडियो वायरल हो गया तो विधायक अपनी सफाई देते हुए बता रहे हैं कि इस वीडियो के आगे और पीछे का हिस्सा काटा गया है।


वहीं इस मामले पर सियासत शुरू हो गई। रायबरेली के कई नेताओं ने सोशल मीडिया पर ही बयानबाजी शुरू कर दी। हरचंदपुर के विधायक राकेश सिंह का कहना है कि अगर ऊंचाहार की जनता मनोज पाण्डेय को विधायक बना रही है तो महामूर्ख है, तभी वह उनको विधायक बना रही है। वह अपने को प्रबुद्ध वर्ग का अध्यक्ष कहते हैं तो और अगर उनका अध्यक्ष ऐसा बोलते हैं तो उनके समाज की क्या इज्जत रह जाएगी।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story