×

Raebareli News: बर्थडे पार्टी मातम में तब्दील, शराब पीने से 6 की मौत, अधिकारियों में मचा हड़कंप

Raebareli News Today: सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में शराब पीने के बाद 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Shreya
Published on: 26 Jan 2022 3:08 AM GMT (Updated on: 26 Jan 2022 9:21 AM GMT)
Raebareli News: बर्थडे पार्टी मातम में तब्दील, शराब पीने से 6 की मौत, अधिकारियों में मचा हड़कंप
X

(सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Raebareli News Today: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में शराब को लेकर चाहे जितने दावे किए जाएं मगर यह दावा कुछ और ही बयां करता है ताजा मामला सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली (Raebareli) से है, जहां महाराजगंज थाना क्षेत्र (Maharajganj Thana Chetra) के पहाड़पुर गांव (Paharpur Gaon) में शराब पीने के बाद 6 लोगों की मौत (Sharab Se Maut) हो गई है जबकि दो दर्जन लोग अभी भी जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं। मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं। सरकारी ठेके के ठेकेदार और सेल्समेन पर एफआईआर दर्ज कर दी गई है। पुलिस की दबिश लगातार जारी है। महाराजगंज के छोटे से गांव में है सरकारी अफसरों की आवाजाही शुरू हो चुकी है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को पहाड़पुर के रहने वाले रामधनी के यहां बच्चे का जन्मदिन समारोह था। इसी समारोह में शराब पार्टी की गई। समारोह में शराब पीने के बाद कई लोगों की हालत बिगड़ने लगी। देर शाम तक पूरे छत्ता गांव मजरे पहाड़पुर निवासी वंशीलाल पुत्र द्वारिका उम्र 60 व पहाड़पुर की रहने वाली सुखरानी पत्नी रामधनी उम्र 65 वर्ष, सरोज यादव पुत्र रामप्यारे 40 वर्ष तथा राम सुमेर पुत्र गजोधर उम्र 48 वर्ष निवासी पहाड़पुर क़ी मौत हो गयी। वही गांव के ही जितेंद्र उर्फ पंकज सिंह पुत्र अशोक उम्र 35 वर्ष क़ी हालत गंभीर हैं जिनका इलाज सीएचसी महराजगंज में चल रहा। इसके अतिरिक्त कई अन्य के गंभीर होने क़ी सूचना हैं।

मौके पर मौजूद पुलिस (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

क्या है अधिकारियों का कहना?

मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने बताया है कि कल गांव में एक कार्यक्रम था जिसमें इन सभी ने शराब पी थी जिसके बाद 6 लोगों को मौतें हुई हैं जबकि डेढ़ दर्जन लोग की हालत खराब है जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर तथ्यों को पता लगाया जा रहा है। एसपी श्लोक कुमार की मानें तो गांव में फंक्शन होने के चलते कुछ लोगों ने शराब पी ली थी जिसके कारण 6 लोगों की मौत हो चुकी है जिनका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

आईजी लक्ष्मी सिंह ने बताया कि सभी पहलुओं पर जांच चल रही है। सरकारी ठेके के ठेकेदार धीरेंद्र सिंह और सेल्स मैन राम प्रताप पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। लखनऊ मंडल के कमिश्नर रंजन कुमार ने भी पहाड़पुर गांव का दौरा करके हालात का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।

दूसरी ओर, जहरीली शराब से मौतों के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है और पब्लिक को विंडीज ब्रांड की देशी शराब ने पीने की अपील की है। प्रशासन ने इंडीज ब्रांड को जानलेवा बताया है। जनता से कहा गया कि अगले आदेश तक इस ब्रांड का सेवन न करें। इंडीज ब्रांड की शराब पीने वालों को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में सम्पर्क करने की सलाह भी दी गई।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story