×

Raebareli News Today: प्राइवेट हॉस्पिटल ने ले ली गर्भवती महिला की जान, पूरा स्टाफ मौके से फरार

Raebareli News Today: रायबरेली के संजीवनी नर्सिंग होम में इलाज में लापरवाही के चलते एक गर्भवती महिला की जान चल गई।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Chitra Singh
Published on: 18 Sep 2021 7:17 AM GMT
Sanjeevani Nursing Home
X

संजीवनी नर्सिंग होम (फोटो- न्यूज ट्रैक) 

Raebareli News Today: रायबरेली में प्राइवेट हॉस्पिटल पैसे के लिए कुछ भी कर गुजर जा रहे हैं। सप्ताह भर पहले जिस निजी हॉस्पिटल में महिला के पेट में कैंची का टुकड़ा छोड़ा गया था, अब बीती रात इलाज में लापरवाही के चलते एक महिला की जान चली गई। मौत के बाद पूरा स्टॉफ मौके से फरार हो गया। परिवार वालों ने महिला की मौत के बाद हंगामा खड़ा कर दिया। हंगामे की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस अब मामले की छानबीन कर रही है़।

दरअसल रायबरेली जिले की भदोखर थाना क्षेत्र के बेला खारा गांव की रहने वाली सावित्री देवी के पेट में दर्द हो रहा था, जिसके बाद उसके परिजन उसे शहर स्थित संजीवनी नर्सिंग होम (Sanjeevani Nursing Home) लाये और उसे भर्ती करवाया। बताया जा रहा है कि मृतका को तीन माह का बच्चा था।

परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर व स्टॉफ की लापरवाही के चलते मृतका की मौत हुई है। उसे रात में कोई इंजेक्शन दिया गया और उसके बाद उसकी मौत हो गई। यही नहीं मौत के बाद पूरा स्टॉफ मौके से फरार हो गया। अस्पताल में भर्ती अन्य मरीज इलाज के अभाव में तड़प रहे हैं।

यह घटना कोई आम बात नहीं है, आए दिन किसी न किसी मरीज को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अभी हाल ही में कुछ दिन पहले एक महिला द्वारा एमटीपी कराने आई थी। एमटीपी के दौरान डॉक्टरों ने उस महिला के बच्चेदानी में स्टूमेंट का पार्ट छोड़ दिया, जिससे उसको बाद में तकलीफ होने लगी। जब वह महिला अल्ट्रासाउंड करायी तो उसको इस घटना के बारे में पता चला। इस मामले को लेकर महिला ने लापरवाही का आरोप भी लगाया है।

फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है। मामले बारे में जानकारी देते हुए सीएमओ वीरेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच करा कर दोषियों को ऊपर उचित कार्यवाही की जाएगी ।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story