×

Raebareli News: ऊंचाहार में फूलन देवी की प्रतिमा लगाने के प्रस्ताव पर हिंदू युवा वाहिनी ने कहा डाकूओं का सम्मान गलत

Raebareli News: उत्तर प्रदेश के रायबरेली के ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र में फूलन देवी की प्रतिमा लगने को लेकर राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Divyanshu Rao
Published on: 11 Sep 2021 9:17 AM GMT
Raebareli News
X
फूलन देवी की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Raebareli News: उत्तर प्रदेश में जहां चुनाव सर पर हो वहां पर राजनीति होना लाजमी है। ताजा मामला सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली जिले का है। जहां पर ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र में दस्यु सरगना फूलन देवी की प्रतिमा को लगाने को लेकर राजनीति तेज हो गई है। पूर्व कैबिनेट मंत्री सपा विधायक ऊंचाहार मनोज कुमार पांडे का कहना है कि शासनादेश के तहत प्रतिमा लग रही है। और वहां पर निषाद बिरादरी के लोग ज्यादा हैं और वहां पर शासनादेश के तहत कार्य हो रहा है। इस कार्य को विधान परिषद सदस्य के द्वारा प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा चबूतरा बन गया है और प्रतिमा भी बन के तैयार हो गई है!

वहीं कांग्रेस के जिला अध्यक्ष पंकज तिवारी से जब उनसे बात की गई तो उन्होंने इस पर कोई टिप्पणी करना मुनासिब नहीं समझा और कहा की जानकारी अभी नहीं है। वहीं बीजेपी के जिला अध्यक्ष रामदेव पाल से प्रतिमा लगाने के बारे में जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमको इस पर कुछ नहीं कहना है।

हिंदू युवा वाहिनी के जिला संयोजक ने कहा डाकुओं की मूर्ति लगाना गलत है

वही हिंदू युवा वाहिनी के जिला संयोजक जीतेन्द्र सिंह का कहना है कि डाकुओं की प्रतिमा लगाना यह बहुत ही गलत है। हमारी नस्ले क्या सीखेंगीं हम इसका कड़ा विरोध करते हैं। और यह सब सपा का चाल और चरित्र है जो इस तरीके का कार्य कराया जा रहा है।

ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के खंधारीपुर मजरे जब्बारीपुर गांव में दस्यु सुंदरी फूलन देवी की प्रतिमा स्थापित करने की तैयारी चल रही है। यह प्रतिमा 20 सितम्बर को लगाने की योजना है। पुलिस बिना परमीशन प्रतिमा न लगाने देने की बात कह रही है।

मूर्ति लगाने के लिए चबूतरा बन गया है

गौरतलब है कि गांव में निषाद बिरादरी की बहुलता है। पूर्व दस्यु सुंदरी फूलन देवी भी निषाद जाति की थीं। निषाद बिरादरी के लोग उन्हें अपना नेता मानते हैं। यही वजह कि अंदरखाने गांव में फूलन देवी की प्रतिमा लगाने की तैयारी चल रही है।

मूर्ति लगाने का चबूतरा तैयार हो चुका है

आपको बता दें कि गांव में v लगाने के लिए चबूतरा तैयार हो चुका है। आगामी 20 सितम्बर को प्रतिमा लगाने की योजना है। जिसके लिए गांव के लोग दिन-रात लगे हुए हैं। इसकी भनक स्थानीय प्रशासन को भी लग गई है। डाकू फूलन देवी प्रतिमा लगाने की खबर से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। कोतवाल ने गांव के प्रधान अनिल कुमार को फोनकर प्रतिमा लगाने के लिए परमीशन लेने की बात कही है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story