×

Raebareli News: बड़ी लापरवाही, एक साथ लगा दी वैक्सीन की डबल डोज, महिला की बिगड़ी हालत

सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में वैक्सीनेशन के दौरान बरती गई बड़ी लापरवाही का मामला प्रकाश में आया है़।

Narendra Singh
Published on: 30 Aug 2021 10:44 AM GMT
Raebareli News: बड़ी लापरवाही, एक साथ लगा दी वैक्सीन की डबल डोज, महिला की बिगड़ी हालत
X

Raebareli News: सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में वैक्सीनेशन के दौरान बरती गई बड़ी लापरवाही का मामला प्रकाश में आया है़। यहां सरेनी क्षेत्र अंतर्गत एक सरकारी स्कूल में वैक्सीनेशन कैंप में स्वास्थ्य कर्मियों ने एक महिला को एक साथ डबल डोज लगा डाला। इससे महिला की हालत बिगड़ गई और उसे इलाज के लिए सीएचसी भेजा गया है़।

दरअसल मामला सरेनी क्षेत्र के डिघिया स्थित प्राथमिक विद्यालय का है़। स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्कूल में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया था। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों द्वारा लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही थी। इसी दौरान थाना क्षेत्र के पर्वत खेड़ा निवासी गुड्डी देवी (50) भी वैक्सीन लगवाने पहुंची। आरोप है़ कि बात करते-करते स्वास्थ्य कर्मियों ने उसे एक के बाद एक वैक्सीन की दोनों डोज लगा दी। पीड़िता जब तक बोलती की उसे एक डोज लग चुकी है़ तब तक स्वास्थ्य कर्मी उसे दोनों डोज लगा चुके थे।

जानकारी के अनुसार डबल डोज लगने से महिला को एकाएक चक्कर आदि की समस्या उत्पन्न हो गई। साथ मौजूद परिजन तत्काल स्कूल में मौजूद एंबुलेंस से लेकर उसे सरेनी सीएचसी पहुंचे हैं। बताया जा रहा है सरेनी सीएचसी के डॉक्टरों द्वारा ही स्कूल में कैंप लगाया गया है़। सीएमओ डॉ. वीरेंद्र सिंह ने बताया कि अभी उनके संज्ञान में ऐसा मामला नही आया है़। मीडिया कर्मियों द्वारा पता चला है़, जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि वैक्सीनेशन के दौरान भी चिकित्साकर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। कई ऐसे मामले आए जिसके पहली डोज कोविशील्ड तो दूसरी कोवैक्सीन की लगा दी गई। वहीं एकसाथ डबल डोज लगाने के भी मामले भी सामने आए। लापरवाही का आलम यह है कि ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतर लोग अभी भी टीकाकरण के इंतजार में हैं। स्वस्थ्य महकमे की तरफ से टीकाकरण कैंप लगाने के नाम पर औपचारिकता निभाई जा रही है, जिसके चलते टीकाकरण कैंप से अधिकतर लोगों को बिना टीका लगवाए ही वापस होना पड़ता है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story