×

Union Minister Faggan Singh Kulaste Ka Raebareli Daura : काम करने के योगी मॉडल की सराहना की, रेल पहिया कारखाने का किया निरीक्षण

केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री ने कोरोना काल में योगी सरकार द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में योगी ने बहुत अच्छा किया काम दूसरे राज्यों को भी इसी मॉडल पर काम करना चाहिए।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Ashiki
Published on: 13 Sep 2021 2:00 PM GMT
Union Minister of State for Steel Faggan Singh Kulaste inspecting Rail Wheel Factory
X

रेल पहिया कारखाने का निरिक्षण करते केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते

Raebareli News : केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते (Faggan Singh Kulaste) सोमवार को रायबरेली (Raebareli) के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। उन्होंने यहां रेल पहिया कारखाने का निरीक्षण किया और कहा कि अक्टूबर के आखिर तक यहां व्यवसायिक उत्पादन शुरू कर दिया जाएगा। केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री ने कोरोना काल में योगी सरकार (Yogi Government) द्वारा किए गए कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में योगी ने बहुत अच्छा किया काम दूसरे राज्यों को भी इसी मॉडल पर काम करना चाहिए।

रेल पहिया कारखाने का निरिक्षण करने के बाद केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने मीडिया से बातचीत किया। रविवार को रायबरेली में दिए प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के बयान ''बीजेपी हिंदुत्व का कॉर्ड खेलती रही है़'' इस पर उन्होंने कहा कि जिस तरह उनका दिमाग चलता है़ उस तरह उपयोग कर रही हैं।


केंद्रीय इस्पात मंत्री ने कहा कि मैं भारत के लिए कर रहा हूं, भारत वासियों के लिए कर रहा हूं, रेलवे के लिए कर रहा हूं। इससे हमारी क्षमता का पता चलता है़। यहां के जो इंप्लाई हैं उनकी कैपसिटी देखिए कि वो नया प्रयोग भारत के लिए कर रहे हैं। इसलिए अगर हम इन सब चीजों में उलझेंगे तो कोई फायदा नही है़।


इस्पात मंत्री ने यूपी के लोगों के रोजगार के प्रति चिंता जाहिर करते हुए कहा कि रेल पहिया कारखाने में हम यूपी के लोगों को प्राथमिकता देंगे। उन्होंने ये भी बताया कि रेल पहिया अभी हम इंडिया के लिए तैयार कर रहे हैं। अगर हमारे पास प्रॉडक्शन बढ़ेगा और जितनी यहां खपत हो सकती है़ वो करेंगे। भविष्य में जो परिस्थिति बनती है़ वो देखेगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Ashiki

Ashiki

Next Story