×

ATS की छापेमारी के बाद रायबरेली के इस गांव में सनसनी, आरोपी का निकला प्रयागराज कनेक्शन

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के ऊंचाहार थाना क्षेत्र के अकोड़िया गांव के रहने वाले दो लोगों को एटीएस (ATS) ने मंगलवार सुबह घर से दबोच लिया। बता दें कि एटीएस ने जिन छह लोगों को आतंकी गतिविधियों में शामिल होने पर गिरफ्तार किया है उनमें रायबरेली का मूलचंद श्रीवास्तव उर्फ साजू भी शामिल है। साजू ऊंचाहार थाना इलाके के अकोड़िया गांव का रहने वाला है।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Deepak Kumar
Published on: 15 Sep 2021 8:08 AM GMT (Updated on: 15 Sep 2021 1:00 PM GMT)
UP ATS Terrorists arrested Rae Bareli district Unchahar police station area Akodia village Crime News
X

ATS द्वारा पकड़े गए आरोपियों के परिजन। 

Raebareli: रायबरेली जिले के ऊंचाहार थाना क्षेत्र के अकोड़िया गांव के रहने वाले दो लोगों को एटीएस (ATS) ने मंगलवार सुबह घर से दबोच लिया। आरोपियों में (1) मूलचंद श्रीवास्तव उर्फ साजु (2) जमील सेख को एटीएस ने साजू को आतंकी गतिविधि में लिप्त रहने के इनपुट पर हिरासत में लिया था. ATS द्वारा की कार्रवाई से से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है। आरोपी मूलचंद्र उर्फ साजू इंटर तक पढ़ा है और उसके दो बच्चे हैं। बेटा 11वीं में और बेटी नौंवी में पढ़ती है। पत्नी सुधा अवाक है. उसका कहना है कि साजू कभी बाहर नहीं गया. गांव में रह कर ही खेती बाड़ी करता है।सुधा की मानें तो उसने कभी किसी संदिग्ध व्यक्ति से न तो कभी बात की है और न ही उसके पास एंड्राइड फोन है। पत्नी सुधा श्रीवास्तव कहती हैं पति की गिरफ्तारी से बच्चों की शिक्षा पर असर पड़ेगा। वहीं, जमील के पिता मोहम्मद साबिर शेख की मानें तो हमारा लड़का पहले मुंबई में काम करता था और 5 साल पहले उसको घर भेज दिया था जो घर पर रहता था। कल एटीएस दिल्ली पुलिस उनको गिरफ्तार करके ले गई है। अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है हमारा लड़का निर्दोष है।बता दें कि एटीएस ने जिन छह लोगों को आतंकी गतिविधियों में शामिल होने पर गिरफ्तार किया है उनमें रायबरेली का मूलचंद श्रीवास्तव उर्फ साजू भी शामिल है। साजू ऊंचाहार थाना इलाके के अकोड़िया गांव का रहने वाला है। साजू के परिजन भले दावा कर रहे हों कि वह निर्दोष हैं लेकिन एटीएस के सामने उसने पाकिस्तान का आईएसआई कनेक्शन कुबूल किया है। साजू के इस कुबूलनामे को उसक प्रयागराज कनेक्शन से भी बल मिलता है।

इसी गांव का रहने वाला मूलचंद के बचपन का साथी माजू बताता है कि उसका अक्सर प्रयागराज आना जाना होता था माजू के मुताबिक 3 दिन पहले भी उसने प्रयागराज जाने की बात कही थी। माजू के मुताबिक वह कुंडा और लखनऊ भी अक्सर जाता है। वहीं, दूसरी तरफ उसकी पत्नी सुधा श्रीवास्तव यह तो बताती है कि साजू की बहन प्रयागराज में रहती है, लेकिन पति के वहां आने जाने की बात नकार रही है।

दरअसल साजू की बहन प्रयागराज के गंगागंज इलाके में रहती है। प्रयागराज से गिरफ्तार जीशान शेख करेली के सी ब्लॉक वाले जिस मकान में रहता है, उसकी दूरी गंगागंज के उस मकान से ज्यादा दूर नहीं जहां साजू की बहन रहती है। उधर, साजू की पत्नी उसके प्रयागराज कनेक्शन का जिक्र भी नहीं करना चाहती है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story