×

जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन मंत्रियों ने सरकार की उपलब्धियां गिनाई

Lucknow News: केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में उत्तर प्रदेश से सम्मिलित हुए नए मंत्रियों की द्वारा जनता का आशीर्वाद लेने के लिए शुरू की गई 'जन आशीर्वाद यात्रा' आज दूसरे दिन भी जारी रही।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Shweta
Published on: 17 Aug 2021 5:36 PM GMT (Updated on: 17 Aug 2021 5:38 PM GMT)
पंकज चौधरी
X

पंकज चौधरी ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Lucknow News: केन्द्रीय मंत्रिमण्डल में उत्तर प्रदेश से सम्मिलित हुए नए मंत्रियों की द्वारा जनता का आशीर्वाद लेने के लिए शुरू की गई 'जन आशीर्वाद यात्रा' आज दूसरे दिन भी जारी रही। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने मंगलवार को बस्ती व सिद्धार्थनगर, केन्द्रीय आवासन एवं शहरी विकास राज्यमंत्री कौशल किशोर ने रायबरेली व बाराबंकी, सहकारिता एवं पूर्वोत्तर राज्य विकास मंत्रालय के केन्द्रीय राज्य मंत्री बी.एल. वर्मा ने आगरा, केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी ने लखमीपुर में जन आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से जनता का आशीर्वाद लिया। वहीं सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय के केन्द्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा ने आज जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारम्भ ललितपुर में जनता के आशीर्वाद के साथ किया।

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जगह जगह हो रही स्वागत सभाओं में उपस्थित जनमानस को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार द्वारा किए गए कार्यों व उपलब्धियों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर वर्ग और हर क्षेत्र के विकास के लिए पूरी संवेदनशीलता के साथ जनकल्याणकारी कार्य किये। केन्द्र व राज्य की भाजपा सरकार सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर कार्य करते हुए समाज के हर वर्ग के हित के लिए कृत सकल्पित होकर कार्य कर रही है।

केन्द्रीय आवासन एवं शहरी विकास राज्यमंत्री कौशल किशोर ने जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन की शुरूआत भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने वाले महान क्रान्तिकारी मदन लाल ढींगरा की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए की। कौशल किशोर का जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान आमजन के साथ-साथ पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने रायबरेली के मौरावां, बछरावां नगर पंचायत, गुढ़ा, बाराबंकी के पोखरा चीनी मिल, हैदरगढ़ की राष्ट्रीय इण्टर कालेज सहित कई जगहों पर फूल मालाओं तथा पुष्प वर्षा के साथ उनका स्वागत किया।

केन्द्रीय राज्य मंत्री बी.एल. वर्मा ने आज दूसरे दिन जन आशीर्वाद यात्रा की शुरूआत एकात्ममानववाद के प्रणेता श्रद्धेय प.दीन दयाल उपाध्याय के धाम में उनकी तपस्या की माटी की रज स्पर्श कर की। इसके बाद उनकी यात्रा बलदेव विधानसभा के गांव, कुरकंदा से होते हुए सींगना गांव, सिकन्दारा सहित आगरा जिले के कई अन्य स्थानों से होकर गुजरी जहां जनमानस का आशीर्वाद पुष्प वर्षा के उन्हें मिला। जन आशीर्वाद यात्रा में उमडे़ विशाल जन समुदाय व पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए बीएल वर्मा ने कहा कि भाजपा ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जिसमें हर छोटे से छोटे कार्यकर्ता का सम्मान है और वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद तक अपने परिश्रम से पहुंच सकता है।

जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी का लखीमपुर खीरी की सीमा में प्रवेश करते ही अभूतपूर्व स्वागत हुआ। जगह-जगह फूल मालाओं तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका भव्य स्वागत किया गया। जिले के तमाम नेताओं ने व जिला पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया सिख संगत ने उन्हें सरोपा भेंट कर सम्मानित किया समाज के विभिन्न वर्गों ने भी उन्हें प्रतीक चिन्ह भेंट किया। इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र ने कहा कि भाजपा के प्रत्येक कार्यकर्ता के लिएं राष्ट्र प्रथम है। उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश का विकास तीव्र गति से हो रहा है और नए भारत के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काम कर रहे है।

केन्द्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा ने जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारम्भ ललितपुर में जनता के आशीर्वाद के साथ किया। जन आशीर्वाद यात्रा ललितपुर में तुवन मंदिर प्रांगण से प्रारंभ जन आशीर्वाद यात्रा का उद्देश्य आम जनमानस के बीच पहुंचकर भारतीय जनता पार्टी केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा किए जा रहे कामों की जानकारी देना और आम जनमानस से आशीर्वाद प्राप्त करना है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड सबसे पिछड़ा क्षेत्र माना जाता रहा है। लेकिन भाजपा सरकार बनने के बाद आज बुन्देलखण्ड क्षेत्र की तस्वीर बदल रही है। बुन्देलखण्ड की हर समस्याओं का समाधान केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा बनाई गई योजनाओं व नीतियों के माध्यम से हो रहा है।

Shweta

Shweta

Next Story