×

Shravasti News: सरकारी अस्पताल में बांटी जा रही एक्सपायरी डेट की दवाएं, सवाल करने पर दिए ऐसे तर्क

श्रावस्ती जिले के एक सरकारी अस्पताल में लोगों को एक्सपायरी डेट की दवाईयां दी जा रही थी, कारण पूछे जाने पर मनगढ़ंत तर्क दे कर निकल गए।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Deepak Raj
Published on: 28 July 2021 5:36 PM GMT
Mobile van for testing
X

 मोबाइल वैन ग्रामीणों की जांच के लिए पहुंची

Shrawasti News: एक तरफ जहां लोग कोरोना की दवाई नहीं बनने केकारण मर रहे है वहीं एक सरकारी अस्पताल लोगों को एक्सपायरी डेट की दवाईयां दे रहे हैं और पूछे जाने पर बता रहे हैं की लोग दवाईयां खा रहे हैं, इसकों खाने से कुछ नहीं हो रहा है सभी लोग स्वस्थ्य हो रहे हैं। ये सरासर लोगों के जिंदगी से खेलने का कृत्य अस्पताल के प्रबंधकों के द्वारा किया जा रहा है। सरकार को इस प्रकार के कर्मचारियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।


प्रतीकात्मक तस्वीर ( फोटो-सोशल मीडिया)


एक तरफ जहां सरकार लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने की बात कहती है। वहीं दूसरी और जिले का स्वास्थ्य महकमा लोगों की जान से खिलवाड़ करने में कोई कसर नही छोड़ रहा है। इसकी एक बानगी जमुनहा इलाके में देखने को मिली जहां पर स्वास्थ्य विभाग की और से संचालित मोबाइल वैन पर तैनात कर्मियों ने लोगों को एक्सपायरी दवाएं बांट दी। इस मामले की जानकारी होने पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने पूरे मामले की जांच करा कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है ।

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से संचालित मोबाइल वैन ग्रामीणों की जांच के लिए पहुंची

श्रावस्ती के जमुनहा बाजार में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से संचालित मोबाइल वैन ग्रामीणों की जांच के लिए पहुंची इस दौरान काफी संख्या में लोग जांच के लिए पहुंच गए वैन पर तैनात कर्मचारी उनका परीक्षण कर सभी को दवाएं वितरित करने लगे तो बड़ी संख्या में लोगों को एक्सपायरी दवाएं दे दी। कई लोगों ने जब कर्मियों से दवा एक्सपायर होने की बात कही तो उन्होंने ग्रामीणों से दवा खाने से किसी भी प्रकार का नुकसान न होने का बेतुका तर्क देकर मौके से चलते बने।

इस मामले पर जब जिले के चिकित्सा अधीक्षक ए पी भार्गव से बात की गई तो उनका कहना है कि मोबाइल वैन कर्मियों की और से लोगों को एक्सपायर दवाएं देने की सूचना मिली है । जांच कराई जा रही है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी ।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story