×

Sitapur Crime News: जमीनी विवाद में डॉक्टर की नृशंस हत्या, आरोपी गिरफ्तार

जमीन विवाद के कारण गांव को हीं अच्छेलाल ने डाॅक्टर के उपर तलवार से हमला कर के हत्या कर दी। पिता भी गंभीर रुप से घायल हो गए।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Deepak Raj
Published on: 3 Aug 2021 11:47 AM GMT
Dead body of doctor
X

मृतक डाॅक्टर

यूपी के सीतापुर में डॉक्टर की दिनदहाड़े तलवार से काट कर निर्मम हत्या कर दी गई। सिरफिरे ने क्लीनिक के अंदर घुस कर डॉक्टर पर ताबड़तोड़ तलवार से कई प्रहार कर दिए। जिससे डॉक्टर की मौके पर हीं मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सिरफिरे नहीं मरने के बाद भी डॉक्टर पर तलवार से प्रहार करता रहा। जिससे डॉक्टर के दोनों हाथ और दोनों पैर कट गए। हमलावर ने निर्मम तरीके से डॉक्टर को मौत के घाट उतार दिया। वहीं डॉक्टर को बचाने आए उसके पिता पर भी उनलोगों ने तलवार से हमला कर दिया जिसमें पिता गंभीर रूप से घायल हो गए।


मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया



क्लीनिक की जमीन को लेकर चल रहा था विवाद

दिनदहाड़े हुई इस हत्या की सनसनीखेज वारदात से इलाके में दहशत का माहौल है। सूचना पर आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। यह पूरा मामला हरगांव थाना क्षेत्र के मुद्रासन गांव का है। हरगांव थाना इलाके के मुद्रासन चौकी से महज 200 मीटर की दूरी पर दूरी पर डॉक्टर मुनेंद्र वर्मा का क्लीनिक स्थित है।

सिरफिरे हमलावर ने कमरा बंदकर किया तलवार से हमला


जिस जमीन पर मुनेंद्र वर्मा का क्लीनिक है वह जमीन सिरफिरे हमलावर अच्छेलाल की बताई जा रही है। इसी जमीन को लेकर अच्छे लाल का डॉक्टर मुनेंद्र वर्मा से काफी समय से विवाद चल रहा था। क्लीनिक की जमीन को लेकर पैसे के लेनदेन का मामला बताया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शी कंपाउंडर शाबान के अनुसार अच्छेलाल आज बोरे में तलवार लेकर डॉक्टर के क्लीनिक पहुंचा और अंदर से कमरा बंद कर लिया। इसके बाद अच्छेलाल ने डॉक्टर पर ताबड़तोड़ तलवार से हमला कर दिया।


घटनास्थल पर पहुंचकर जांच करती पुलिस



इतना ही नहीं हमलावर अच्छेलाल ने डॉक्टर को मौत के घाट उतारने के बाद भी कई प्रहार किए जिससे। डॉक्टर के दोनों हाथ और दोनों पांव शरीर से अलग हो गए। निर्मम तरीके से डॉक्टर की हत्या करने के बाद सिरफिरा अच्छेलाल जैसे ही कमरे से बाहर निकला। मृतक डॉक्टर मुनेंद्र वर्मा के पिता गजोधर प्रसाद ने हमलावर को रोकने का प्रयास किया तो हमलावर ने पिता पर भी जानलेवा हमला करते हुए उन पर वार कर दिया। जिसमें वह भी गंभीर रूप से घायल हो गए।

पिकेट ड्यूटी पर मौजूद सिपाहियों ने हमलावर को पकड़ा

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस पिकेट ड्यूटी पर मौजूद सिपाही रामशरण यादव और अमरनाथ सरोज मौके पर पहुंचे और उन्होंने तलवार सहित सिरफिरे हमलावर अच्छेलाल को हिरासत में ले लिया। इस बात की जानकारी होने पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गए हैं। आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया। फिलहाल दिनदहाड़े डॉक्टर की हत्या से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

एसपी बोले हमलावर के उपर होगी सख्त कार्रवाई

वहीं घटना को लेकर एसपी आरपी सिंह का कहना है कि हरगांव थाना क्षेत्र के मुद्रासन गांव में मुनेंद्र प्रताप वर्मा हैं जो अपना निजी क्लीनिक चलाते हैं। उनके द्वारा मरीजों को देखा जा रहा था। इन्हीं के गांव के अच्छेलाल अचानक वहां आ गया और धारदार हथियार से उनके ऊपर प्रहार किया गया। जिसमें उनकी मृत्यु हो गई। उनके पिताजी और मरीज बैठी हुई थी कोई यह नहीं देख पाया कि अच्छेलाल कब आया और डॉक्टर के पास कब पहुंचा।

यह संज्ञान में आया है कुछ जमीन का प्रकरण है। इसमें पैसे के लेनदेन की बात आई है। मामले कि पूरी छानबीन की जा रही है और घटना के कारण का पता लगाया जा रहा है। वहीं अभियुक्त को हिरासत में ले लिया गया है। जिस हथियार से उसने हमला किया है वह हथियार भी बरामद कर लिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि इस शख्स के उपर कठोर कानूनी कार्रवाई करेंगे।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story