×

Sitapur News : राज्य महिला आयोग की सदस्य ने लखनऊ डायग्नोस्टिक सेंटर सीज करने के दिये निर्देश

Sitapur News : यूपी के सीतापुर में राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल पहुंची और खैराबाद सीएचसी का निरीक्षण किया।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Ashiki
Published on: 7 July 2021 4:43 PM GMT
Sitapur News
X

सीतापुर में निरीक्षण करतीं राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल 

सीतापुर: यूपी के सीतापुर में राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल पहुंची और खैराबाद सीएचसी का निरीक्षण किया। राज्य महिला आयोग की सदस्य ने सबसे पहले वैक्सीनेशन कक्ष में जाकर वैक्सीनेशन कराने आए लोगों से बात की और मौके पर मौजूद आईओ से वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली।

उसके बाद सुनीता बंसल सीएचसी में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए तैयार किए गए चिल्ड्रन वार्ड का भी निरीक्षण किया। राज्य महिला आयोग की सदस्य ने निरीक्षण के दौरान सीएमओ मधु गैरोल के ना मौजूद होने पर उनको फोन मिला कर जमकर फटकार लगाई।


इसके बाद राज्य महिला आयोग के सदस्य जिला महिला अस्पताल पहुंची जहां उन्होंने अवस्थाओं को देख नाराजगी जाहिर की। वहीं अस्पताल परिसर में खराब पड़े नल को भी दुरुस्त कराए जाने के निर्देश दिए। इसके बाद सुनीता बंसल अस्पताल परिसर से बाहर निकल ही रही थी तभी वह एकाएक अस्पताल के पास स्थित लखनऊ डायग्नोस्टिक सेंटर पर पहुंच गई । जहां पर उन्होंने कई महिलाओं को जिला महिला अस्पताल के पर्चे हाथ में देख कर महिलाओं से जानकारी दी। जिस पर महिलाओं ने अल्ट्रासाउंड कराए जाने की बात कही। इस पर उन्होंने सख्त नाराजगी जाहिर की और लखनऊ डायग्नोस्टिक सेंटर को सीज करने के निर्देश दिए।


राज्य महिला आयोग की सदस्य सुनीता बंसल का कहना है कि खैराबाद स्वास्थ्य केंद्र अच्छा है और साफ सुथरा है। सभी वहां की व्यवस्थाएं दुरुस्त मिली। जिला महिला अस्पताल में काफी अवस्थाएं मिली है जिन्हें दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। वही एक लखनऊ डायग्नोस्टिक सेंटर पर सरकारी पर्चे लेकर महिलाएं अल्ट्रासाउंड करा रही थी। जिसे सीज कराने के निर्देश दिए हैं और पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। जांच के दौरान जो भी दोषी पाया जाएगा। उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Ashiki

Ashiki

Next Story