×

Sitapur News: रिहाईशी इलाके में चल रही फैक्ट्री में हुआ धमाका, विस्फोट होने से छत उड़ी

Sitapur News: सीतापुर में कारतूस की एक फैक्ट्री में आधी रात को तेज धमाका हुआ।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Divyanshu Rao
Published on: 28 July 2021 4:56 AM GMT
Sitapur News
X

फैक्ट्री में हुए धमाके की तस्वीर    

Sitapur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर (Sitapur News:) जिले में कारतूस की एक फैक्ट्री में आधी रात को तेज धमाका हुआ। धमाका इतना तेज था कि आस पड़ोस के लोग धमाका सुनकर अपने अपने घरों से बाहर आ गए। इस धमाके में फैक्ट्री की छत उड़ गई और फैक्ट्री में रखे बारूद और कारतूस से आग तेजी से फैलने लगी आग इतनी भयावह थी की फैक्ट्री में रखी कारतूस दगने लगी।

और जोर जोर से फायर की आवाज आने लगी। आग की सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जिसके बाद एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

रिहायशी इलाके में चलाई जा रही थी फैक्ट्री

आपको बता दें कि यह कारतूस फैक्ट्री रिहायशी इलाके में चलाई जा रही थी। फैक्ट्री का लाइसेंस दिसंबर 2021 तक वैध है। इस कारतूस फैक्ट्री पर वर्ष 2011 में तत्कालीन सीओ सिटी द्वारा छापेमारी की गई थी। जिसके बाद इस फैक्ट्री को सील कर दिया गया था। फैक्ट्री का लाइसेंस 1981 से पहवा मैन्युफैक्चरिंग के नाम से बना था, लेकिन वर्तमान में यह फैक्ट्री रिहाइश इलाके में संचालित हो रही थी। जिसको लेकर जिला प्रशासन पर बड़े सवाल उठना लाजमी है।

फैक्ट्री का लाइसेंस दिसंबर तक वैध

वहीं इस हादसे के बारे में सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह बताते हैं कि शहर कोतवाली इलाके में पाहवा मैन्युफैक्चरिंग के नाम से एक फैक्ट्री चल रही थी इसका लाइसेंस 1981 में दिया गया है अभिलेख इनके द्वारा उपलब्ध कराए गए। इसके अनुसार इनका लाइसेंस दिसंबर 2021 तक वैध है।

आग को बुझाने का काम करते फायर कर्मी

विस्फोट होने से छत उड़ी

फैक्ट्री की छत के ऊपर एक कमरा स्थित था जिसमें अज्ञात कारणों से आग लग गई एक विस्फोट हुआ जिसमें छत उड़ गई और दीवारों में दरारें आ गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। अब बड़ा सवाल ये उठता है की रिहाई सी इलाके में चल रही फैक्ट्री क्या किसी बड़े हादसे को दावत दे रही थी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story