Sitapur News : बारिश का दिखा कहर, जिले में कहीं गिरे मकान तो कहीं दीवारें, 7 लोगों की हुई मौत

Sitapur News : सीतापुर में दो दिनों में बारिश के चलते दो थाना क्षेत्रों में दीवार गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Shraddha
Published on: 21 July 2021 8:03 AM GMT
घटना स्थल पर पहुंची पुलिस
X

घटना स्थल पर पहुंची पुलिस

Sitapur News : यूपी के सीतापुर (Sitapur) में दो दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दीवार गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई। बारिश के चलते हादसे में मानपुर थाना इलाके के लक्ष्मणपुर में दीवार गिरने से चार लोगों की मौत हो गई तो वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दूसरी घटना सदरपुर थाना इलाके की है जहां कच्ची दीवार गिरने से पति पत्नी की मौत हो गई। यह पूरी घटना सदरपुर थाना इलाके के बिलोली नानकारी गांव की है वही आपको बता दें कि दीवार गिरने के बाद हुई 7 लोगों की मौत के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है वहीं घायलों का इलाज जिला अस्पताल में कराया जा रहा है।

पहली घटना थाना मानपुर के ग्राम पंचायत कल्याणपुर के लक्ष्मणपुर गांव में कच्ची दीवार गिरने से हुआ बड़ा हादसा एक ही परिवार के चार सदस्यों की हुई मौत 2 लोग घायल घायलों को जिला अस्पताल सीतापुर रेफर किया गया। गांव के लल्लू राम की परिवार के ऊपर तेज मूसलाधार बारिश कहर बनकर टूटी। जिसमें लल्ली देवी पत्नी लल्लूराम उम्र 50 वर्ष शैलेंद्र पुत्र हरीश 10 वर्ष शिवा पुत्र हरीश 8 वर्ष महक पुत्री नीरज 2 माह की मौके पर मौत हो गई।


लोगों का रो - रो कर बुरा हाल


वहीं लल्लूराम की पुत्री सुमन पत्नी नीरज शिवानी पुत्री हरीश 6 वर्ष घायल हो गई जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विसवा में ले जाया गया हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल सीतापुर रेफर कर दिया गया। एक ही परिवार के 4 सदस्यों की एक साथ मौत होने से परिवार में मातम का माहौल परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। मौके पर तहसीलदार रविंद्र प्रताप सिंह क्षेत्राधिकारी लहरपुर राजकुमार साह क्षेत्रीय लेखपाल अविनाश कई थानों के थाना प्रभारी मानपुर खैराबाद थानगांव थाना प्रभारी मौके पर मौजूद रहे।

वहीं दूसरी घटना सदरपुर थाना क्षेत्र के बिलौली नानकारी गांव की है जहां बारिश के चलते दीवार गिरने से रामलोटन पुत्र भगौती रैदास 35 वर्ष व अनीता पत्नी रामलोटन दीवार के नीचे दब गए। अचानक गिरी दीवार से पूरे परिवार में कोहराम मच गया आनंदपाल में मलबे को हटाया गया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी पति पत्नी की मलबे के नीचे दब कर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों पति पत्नी घर के अंदर लेटे हुए थे तभी बारिश के चलते हैं अचानक दीवार गिर गई और यह हादसा हो गया। वही सदरपुर थाना क्षेत्र के महरिया के कृष्ण पुत्र मैकू मौर्य की दीवार गिरने से मृत्यु हो गयी।

वहीं जिले में हुई अलग-अलग थाना क्षेत्रों में घटनाओं के बाद सभी प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और मृतकों के परिजनों को सात वाला देख कर हर संभव मदद किए जाने का आश्वासन दिया। वहीं डीएम विशाल भारद्वाज ने बताया कि बारिश के चलते जनपद में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दीवार व छत गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई है जिनमें 2 लोग घायल हो गए हैं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है मृतक के परिजनों को हर संभव मदद दी जाएगी।

Shraddha

Shraddha

Next Story