×

Priyanka Gandhi News: प्रियंका का वर्चुअल एलान, जब तक केंद्रीय गृह राज्यमंत्री का इस्तीफा नहीं, संघर्ष जारी

सीतापुर की अस्थाई जेल में बंद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बड़ा एलान किया

Sami Ahmed
Published on: 5 Oct 2021 5:58 PM GMT
Priyanka Gandhi News
X

Priyanka Gandhi 

Priyanka Gandhi News: यूपी के सीतापुर में अस्थाई जेल में बंद प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा आप सभी लोग दिन-रात संघर्ष कर रहे हैं। अपने देश के किसानों के प्रति समर्थन कर रहे हैं, क्यों कर रहे हैं। सब आप समझते हैं, किसान ही देश का अन्नदाता है। देश की धरती को अपने खून और पसीने से किसानों ने सींचा है। हमारे देश को किसानों ने आजादी दिलाई, शहीद हुए देश की आजादी में और आज भी किसान का बेटा ही जवान बनकर हमारी सीमाओं पर हमारे देश की रक्षा करता है।

कांग्रेस नेता ने कहा किसान संघर्ष के आंदोलन में अपनी जान गंवाता है तब उसे हम मृतक नहीं शहीद कहते हैं, वह शहीद कहलाएगा। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री भरी सभा में जनता को धमकाता है। उसका बेटा गाड़ी के पहियों के तले किसानों को कुचल देता है और यह कायरों की सरकार इन अपराधियों पर कार्रवाई करने के बजाय अपनी पूरी पुलिस फोर्स को एक विपक्ष की महिला को रोकने के लिए लगा देती है।

प्रियंका गांधी ने कहा जब यह हादसा हुआ तो कहां थी यह पुलिस, कहां थी यह सरकार, कहां था यह प्रशासन। मोदी जी मैं आपसे पूछना चाहती हूं कि आपकी नैतिकता कहां है। मोदी जी आजादी का अमृत उत्सव मनाने के लिए यहां से 100 किलोमीटर दूर आए थे लेकिन किसानों के आंसू पोछने के लिए लखीमपुर खीरी नहीं आ पाएंगे। हम समझते हैं किसान देश की रीढ़ की हड्डी हैं। हम तुम्हारी तानाशाही के सामने नहीं झुकेंगे, मैं पूरी बुलंदी से किसानों की आवाज उठाऊंगी।

उन्होंने कहा जितना मुझे डराने की कोशिश करोगे उतनी शक्ति से न्याय की आवाज उठाऊंगी। हम यह संघर्ष तब तक नहीं खत्म करेंगे, जब तक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अपना इस्तीफा नही देता। जब तक उसका अपना बेटा गिरफ्तार नहीं होता, चाहे हमें कितने भी दिनों के लिए यहां रुकना पड़े। चाहे हमें जितना संघर्ष करना पड़े, हम नहीं रुकेंगे। आप सभी की बहुत बहुत आभारी हूं, जो आप यहां बैठे हैं। जैसे ही मैं यहां से निकलूंगी, सबसे पहले आप से मिलूंगी।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story