Russia Ukraine Crisis: यूक्रेन में फंसा सीतापुर का फैज खान, वीडियो भेजकर लगाई मदद की गुहार

Russia Ukraine Crisis: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जनपद में यूक्रेन में फंसे एक छात्र ने परिजनों को वीडियो भेज कर भारत सरकार मदद की गुहार लगाई है।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Shashi kant gautam
Published on: 25 Feb 2022 3:34 PM GMT
Russia Ukraine Crisis: Faiz Khan of Sitapur trapped in Ukraine, pleaded for help by sending video
X

यूक्रेन में फंसे सीतापुर फैज खान: Photo - Social Media

Sitapur News: यूपी के सीतापुर जनपद में यूक्रेन में फंसे एक छात्र ने परिजनों को वीडियो भेज कर भारत सरकार ( Indian Government) से वापस बुलाने की मांग की है। जिले का रहने वाला छात्र यूक्रेन (Ukraine Crisis) में डॉक्टरी की पढ़ाई करने गया हुआ था। जिसके बाद यूक्रेन में युद्ध शुरू हो गया। जिससे छात्र वहीं पर फस गया है और परिजनों को वीडियो भेज कर भारत वापस मंगवाने की मांग की है।

सिधौली कस्बे (Sidhauli town) से सटे गड़िया हसनपुर गांव (Gadiya Hasanpur Village) से भी सामने आया है। यहां के निवासी मोहम्मद फ़ैज़ खान (25) पुत्र शफी अहमद खां 2018 में यूक्रेन डॉक्टरी (चिकित्सा) पढ़ने हेतु गया था। फैज यूक्रेन की राजधानी कीव से लगभग 400 किलोमीटर दूरी पर स्थित जस रोजिया स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी (Jas Rosiya State Medical University) में डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहा है।

बच्चे के सकुशल घर वापसी के लिए दुआएं की जा रही है- मोहम्मद फैज़ के पिता

मोहम्मद फैज़ के पिता के अनुसार यूक्रेन में चल रहे युद्ध से परिवार जन परेशान है और उसकी सकुशल घर वापसी के लिए दुआएं की जा रही है। उन्होंने बताया ऊपर वाले का शुक्र है कि फ़ैज़ खैरियत से है और उससे मोबाइल पर घर वालों की बात हो रही है। उन्होंने बताया 26 फरवरी को अपने देश आने के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट से उसका रिजर्वेशन था लेकिन फ्लाइट कैंसिल हो गई है। जिससे वह वहीं पर सही सलामत रह रहा है। फ़ैज़ के पिता व परिजन ने यूक्रेन में फंसे अपने बेटे व अन्य समस्त भारतीयों के सकुशल रहने व जल्द से जल्द घर वापसी की दुआएं भी कर रहे हैं। फ़ैज़ के पिता शफी अहमद खान क्षेत्र के कसमंडा स्थित हमीरपुर प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य हैं।

यूक्रेन में छिड़े युद्ध से भारतीयों के परिजन परेशान

इनके दो बेटे और पांच बेटियां हैं। इनका छोटा बेटा मोहम्मद सैफ खान एरा मेडिकल कॉलेज में डी फार्मा कर रहा है तथा बेटियां भी उच्च शिक्षा ग्रहण कर रही हैं। फ़ैज़ खान क्षेत्र के सेक्रेट हार्ड में कक्षा 8 तक शिक्षा प्राप्त की है तथा हाईस्कूल व इंटर रीजेंसी पब्लिक स्कूल सीतापुर (Regency Public School Sitapur) से किया है। इसके बाद लखनऊ में एक प्राइवेट शिक्षण संस्था में 1 साल की कोचिंग भी की है। इसके बाद 2018 में यूक्रेन डॉक्टर की पढ़ाई करने के लिए गया था। जब से वहीं रह रहा है फोन पर उससे बराबर वार्ता होती रहती है।

यूक्रेन में छिड़े युद्ध से वहां रह रहे भारतीयों के परिजन परेशान होकर अपने सगे संबंधियों की सकुशल रहने की दुआएं कर रहे हैं साथ ही जल्द भारतीय सकुशल अपने देश अपने घर आ जाए इसके लिए भी दुआएं की जा रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story