×

Sitapur Barish ki khabar: बारिश के कारण दीवार गिरने से हुई बच्ची की मौत, कई घायल, फसलों को भी हुआ नुकसान

Sitapur Barish ki khabar: भारी बारिश के कारण सीतापुर में दीवार गिरने से एक बच्ची की मौत हो गयी और कई घायल हो गए आवागमन रहा बाधित, फसलों को भी नुकसान हुआ है।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Shashi kant gautam
Published on: 16 Sep 2021 2:30 PM GMT
Girl dies, 3 injured, crops also damaged due to wall collapse due to rain
X

 सीतापुर: बारिश के कारण दीवार गिरने से हुई बच्ची की मौत

Sitapur Barish ki khabar: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में तेज हवा के साथ लगातार हो रही बारिश के चलते दीवार गिरने (wall collapse) से घर में सो रही एक 4 वर्षीय बच्ची की मौत ( child's death) हो गई वहीं इस हादसे में 3 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल बच्चों का सीएचसी महमूदाबाद (CHC Mahmudabad) में उपचार चल रहा है। लगातार हो रही बारिश से किसानों की फसलों को भारी नुकसान हो सकता है।

जिले में बीती देर रात से तेज हवा के साथ लगातार हो रही बारिश के चलत महमूदाबाद तहसील क्षेत्र (Mahmudabad Tehsil Area) के नवाबपुर गांव कच्ची दीवार अचानक भरभरा कर गिर गई। नवाबपुर निवासी परागीलाल पुत्र रामसागर की 4 वर्षीय बेटी शिवानी, 5 वर्षीय नंदनी, शिवांशी व 8 वर्षीय बेटा शुभम घर की दीवार पर रखे छप्पर के नीचे सो रहे थे।

दीवार गिरने से एक बच्ची की मौत

गुरुवार को सुबह लगभग 7 बजे घर के बाहर लगा नीम का पेड़ गिरने से कच्ची दीवार भर भराकर ढह गई। छप्पर के नीचे सो रहे सभी बच्चे दीवार के नीचे दब गए। परिवारजन व ग्रामीण दीवार का मलबा हटाकर बच्चों को बाहर निकाल पाते इससे पहले ही शिवानी की मौत हो गई। वही अन्य तीन बच्चे घायल हो गए, घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे के समय घर में कोई नही नहीं थी घटना के समय बच्चों की मां लीलावती शौच गई थी। घर पहुंची तो दीवार का मलबा हटाया जा रहा था। लीलावती भी मलबा हटाने में जुट गई। मासूम की मौत के बाद से उसका रो-रोकर बुरा हाल है। गांव में भी मातम का माहौल है, बताया जा रहा है कि घटना के समय पिता परागीलाल भी मौके पर नहीं था।

घटना की सूचना पर महमूदाबाद कोतवाल, तहसीलदार मनीष कुमार, कानूनगो संतोष कुमार सहित क्षेत्रीय लेखपाल मौके पर पहुंचे। घायल बच्चों को अस्पताल भेजा गया और परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की प्रक्रिया शुरू की गई। तहसीलदार मनीष कुमार ने बताया कि बालिका के परिवारजन शव का पोस्टमार्टम कराने की बात से इंकार कर दिया है। परिवाजन को राजी करने का प्रयास किया जा रहा है। पोस्टमार्टम कराने के बाद ही आर्थिक सहायता दी जा सकती है।


अचानक सड़क पर गिरा भारी-भरकम बोर्ड

वही सिधौली कोतवाली क्षेत्र के सिधौली बिसवां मार्ग पर रेलवे क्रॉसिंग के निकट गुरुवार को अचानक सड़क पर लगा एक भारी-भरकम बोर्ड सड़क पर गिर गया। जिससे कई घंटे आवागमन बाधित रहा। वही बारिश के चलते अत्यधिक भीड़ ना होने के कारण बड़ा हादसा टल गया। बताते चलें सिधौली कस्बे के चौराहा पर सिधौली बिसवां मार्ग पर लोक निर्माण विभाग द्वारा लगवाया गया एक दिशा सूचक भारी-भरकम बोर्ड गुरुवार को अचानक गिर गया। जिससे आवागमन कई घटे बाधित रहा।

बता दें कि बिसवां चौराहा पर आम दिनों में काफी भीड़ रहती है। और सैकड़ों की संख्या में वाहन व पैदल यात्री निकलते रहते हैं लेकिन बीती रात से ही हो रही तेज बरसात के चलते मार्ग पर भीड़ ना के बराबर थी, जिससे कोई भी हादसा नहीं हुआ इसी दौरान बिसवां की ओर से आ रही एक परिवहन निगम की अनुबंधित बस ने कुछ बोर्ड के बीच से बस को निकालने का प्रयास किया। लेकिन अधिक जगह ना होने के चलते बस पोल में फंस गई।

जिले में तेज हवा के साथ लगातार हो रही बारिश के चलते किसानों की फसलों को काफी नुकसान हो सकता है किसानों किसानों द्वारा बोली गई गन्ना, केला, बाजरा, सहित तिलहन की फसलों को काफी नुकसान हो सकता है। तेजहवा के चलते हो रही में बारिश के चलते फसलें गिर गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story