×

Sitapur Crime News: कलेक्ट्रेट के सामने वृद्ध ने आत्मदाह का किया प्रयास

एक वृद्ध व्यक्ति के घर पर दबंगो के द्वारा कब्जा किए जाने से परेशान होकर कलेक्ट्रेट के सामने आत्मदाह का प्रयास किया।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Deepak Raj
Published on: 12 Aug 2021 11:41 AM GMT (Updated on: 12 Aug 2021 11:45 AM GMT)
Police stopping to old man for not burning ourselves
X

वृद्ध को आत्मदाह करने से रोकती पुलिस

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में कलेक्ट्रेट परिसर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक वृद्ध ने अपने ऊपर केरोसिन डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। जिसके बाद कलेक्ट्रेट गेट पर मौजूद होमगार्ड ने भागकर वृद्ध से माचिस छीन ली और उसको पकड़ लिया। सुनवाई न होने से वृद्ध काफी समय से परेशान था। वृद्ध के अनुसार सीएम हेल्पलाइन से लगाकर डीएम तक को अपनी शिकायत कर चुका है लेकिन उसकी कहीं सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद उसने परेशान होकर यह कदम उठाया।


प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)

रामदास का पुश्तैनी खंडहर गांव में मौजूद है

बताते चलें कि रामकोट थाना इलाके के नानोईया गांव के रहने वाले वृद्ध रामदास का पुश्तैनी खंडहर गांव में मौजूद है। उस खंडहर पर गांव के ही गोपी, फूलचंद, विजय,अरविंद सहित अमरेंद्र ने जबरन कब्जा कर लिया है। जब इसका विरोध किया तो उपरोक्त लोगों ने उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी और कहा कि यदि दोबारा खण्डहर पर कब्जा करने की कोशिश की तो तुम्हें अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ेगा। जिससे पीड़ित काफी भयभीत है। इस बात की शिकायत वृद्ध रामदास ने पुलिस से लगाकर प्रशासनिक अधिकारियों को की लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

वृद्ध रामदास ने सीएम हेल्पलाइन पर भी अपनी शिकायत दर्ज कराई थी

इतना ही नहीं वृद्ध रामदास ने सीएम हेल्पलाइन पर भी अपनी शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन वहां से भी उसको निराशा हाथ लगी। जिसके बाद परेशान होकर रामदास आज कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचा और अपने साथ लाए केरोसिन को अपने ऊपर छिड़क लिया और माचिस से आग लगाने ही जा रहा था तभी वहां पर मौजूद होमगार्ड के द्वारा उसको पकड़ लिया गया और उससे माचिस सिंह छीन ली। वहीं इस घटना के बाद कलेक्ट्रेट परिसर में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने वृद्ध रामदास की फरियाद को सुना और उसे जल्द ही निपटाने का आश्वासन दिया।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story