×

Sitapur News: ADG एसएन साबत ने पुलिस के सभी अधिकारियों के साथ की बैठक, महिला अपराधों पर सख्त कार्रवाई करने के दिए आदेश

Sitapur News: सीतापुर जिले में एडीजी लखनऊ जोन एस एन साबत सीतापुर पहुंचे।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Divyanshu Rao
Published on: 10 Aug 2021 4:57 AM GMT (Updated on: 10 Aug 2021 5:45 AM GMT)
Sitapur News
X

एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत सीतापुर पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए

Sitapur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर (Sitaput) जिले में एडीजी लखनऊ जोन एस एन साबत सीतापुर पहुंचे। एडीजी ने पुलिस लाइन सभागार में मातहतों के साथ कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाए जाने को लेकर समीक्षा बैठक की। जिसमें एडीजी ने माफियाओं पर कार्रवाई को लेकर सीतापुर पुलिस की पीठ थपथपाई।

वहीं एडीजी एस एन साबत ने महिला अपराध पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए और पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए वृक्ष लगाने का संदेश दिया। एडीजी एस एन साबत पुलिस लाइन में सभी सर्किल के क्षेत्राधिकारियों के साथ लॉ एंड आर्डर को लेकर मीटिंग कर रहे थे।

आईजी जोन लखनऊ एसएन साबत ने पुलिस लाइन के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की

बैठक के बाद आईजी जोन लखनऊ एसएन साबत ने बताया के जनपद सीतापुर के पुलिस लाइन में सभी अधिकारियों के साथ अपराध की स्थिति कानून व्यवस्था की स्थिति और आने वाले समय की चुनौतियां क्या है। इसको लेकर बैठक की गयी है। थाना स्तर में सुधार की किस प्रकार आवश्यकता है इस संदर्भ में क्या-क्या चीज हम लोगों पर करना चाहिए।

एडीजी एसएन साबत (फाइल फोटो:सोशल मीडिया)

फरियादी की बात बेहतर तरीके से सुनी जाएं इस पर चर्चा की

जो फरियादी थाने पर आते हैं उनकी सुनवाई कैसे बेहतर तरीके से हो,बेहतर इन्वेस्टिगेशन हो। बेहतर अभियोजन हो और अपराधियों को सजा मिले। माफियाओं के विरुद्ध कैसे और विशेष कार्रवाई किया जा सकता है। हालांकि पिछले समय में सीतापुर में अच्छी कार्रवाई हुई है। महिला अपराधों को लेकर या अन्य प्रकार के अपराधों को लेकर हम लोग किस प्रकार कार्रवाई कर सकते हैं और लोगों को लिए जागरूकता बढ़ाएं।

व्यापार मंडल के लोग हैं या तमाम जो ज्वेलर्स हैं या बैंकर्स है उनकी क्या विशेष आवश्यकताएं हैं। और उसमें हम लोग सुरक्षा और कैसे बढ़ा सकते हैं इन सभी मुद्दों को लेकर बैठक की गई है। बैठक के दौरान एसपी आरपी सिंह,एएसपी डॉ राजीव दीक्षित,एएसपी एनपी सिंह, सहित सभी सर्किलों के क्षेत्राधिकारी मौजूद रहे।

पर्यावरण को बढ़ावा देने पर एडीजी जोन एसएन साबत ने दिया जोर

इसके अलावा एडीजी जोन एसएन साबत ने पर्यावरण को बढ़ावा देने को लेकर वृक्ष लगाकर लोगों को संदेश दिया और बताया बताया कि किस तरीके से कोविड काल में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा था। इसलिए पर्यावरण हमारे जीवन के लिए बहुत ही अत्यंत आवश्यक है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story