×

Sitapur News: सपा सांसद आजम खां जिला कारागार में किए गए शिफ्ट, लखनऊ के मेदांता में चल रहा था इलाज

लखनऊ के मेदांता अस्पताल से सपा सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को तबीयत ठीक होने के बाद जिला कारागार सीतापुर लाया गया।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Shashi kant gautam
Published on: 10 Sep 2021 12:26 PM GMT
SP MP Azam Khan shifted to Sitapur jail
X

सीतापुर: सपा सांसद आजम खान को सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया

Sitapur News: लखनऊ के मेदांता अस्पताल से सपा सांसद आजम खान को तबीयत ठीक होने के बाद जिला कारागार सीतापुर लाया गया। आजम खान मेदांता में इलाज करा रहे थे। बताते चलें कि आजम खान का ऑक्सीजन लेवल कम हो गया था इसके बाद जिला कारागार में डॉक्टरों ने उनका डॉक्टरी परीक्षण करने के बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में रेफर किया गया था। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के सीतापुर के जेल में सपा सांसद आजम खान (SP MP Azam Khan) और उनके बेटे बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) सजा काट रहे हैं।

बता दें कि आजम खान की तबीयत ठीक होने के बाद उन्हें आज लगभग 3 बजे के बाद जिला कारागार में शिफ्ट किया गया। आजम खान को लखनऊ से लाने के लिए एसडीएम सदर अमित भट्ट,सीओ लाइन भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उन्हें लेने लखनऊ लेने गए थे। आजम खान को सारी औपचारिकताओं के बाद जिला कारागार में शिफ्ट किया गया। उनका स्वास्थ्य पूरी तरीके से ठीक बताया जा रहा है।

लखनऊ के मेदांता अस्पताल से सीतापुर जेल तक भारी सुरक्षा व्यवस्था रही

आजम खान के सीतापुर जिला कारागार में लाने के दौरान भारी पुलिस बल जिला कारागार के बाहर मौजूद रहा। इस दौरान शहर कोतवाली पुलिस सहित कई थानों की फोर्स जेल के बाहर मौजूद रही। लखनऊ के मेदांता अस्पताल से सीतापुर जेल तक भारी सुरक्षा व्यवस्था रही। आजम खान की सुरक्षा में एसडीएम सिधौली, सीओ सहित तमाम सुरक्षा व्यवस्था उनके साथ में मौजूद रही। लखनऊ से सीतापुर करीब 90 किलोमीटर की दूरी है। आजम खान को एंबुलेंस से सीतापुर जिला कारागार में लाकर शिफ्ट किया गया है।


दो माह पूर्व इलाज के लिए गए थे मेदांता

आजम खान को 9 मई 2021 को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। तबीयत खराब होने के दौरान आजम खान का ऑक्सीजन लेवल भी डाउन हो गया था। इसके चलते आजम खान मेदांता अस्पताल में करीब 2 महीने 3 दिन तक भर्ती रहे। सीतापुर जिला कारागार में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को एक ही बैरक में रखा जाएगा।

वकील ने बताया कि आजम खान की तबीयत ठीक नहीं

आजम खान के वकील ने बताया कि उनकी तबीयत अभी ठीक नहीं है। जेल में उनको वह सुविधाएं नहीं मिल पाएंगी, जो अस्पताल में मिल रही थीं। कोरोना के बाद आराम की बहुत जरूरत होती है लेकिन आजम खान को आराम नहीं दिया गया और फिर से जेल भेज दिया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story