×

Sitapur News: 16 सभासदों का सामूहिक त्याग पत्र, आखिर ऐसा क्या हुआ, जानें पूरा मामला

Sitapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद सीतापुर में 16 सभासदों ने एक साथ सामूहिक त्याग पत्र दे दिया।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Shashi kant gautam
Published on: 30 Oct 2021 11:58 AM GMT
16 members gave mass resignation letter in Sitapur
X

सीतापुर में 16 सभासदों ने दिया सामूहिक त्याग पत्र

Sitapur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh के सीतापुर जनपद (Sitapur District) में अधिशासी अधिकारी की मनमानी और विकास विरोधी कार्यशैली का विरोध करते हुए 16 सभासदों ने डीएम को संबोधित कर सामूहिक त्यागपत्र (16 members gave mass resignation letter) नगर पंचायत अध्यक्ष हरगांव को सौंपा है।

वहीं, अधिशासी अधिकारी अरविंद कुमार सिंह (Executive Officer Arvind Kumar Singh) का कहना है कि सभासद लोग आवास की फाइलों पर बिना जांच किए हुए हस्ताक्षर करने का दबाव बना रहे हैं। इसी बात को लेकर उनके द्वारा दबाव बनाया जा रहा है और झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं।

सभासदों का आरोप है कि अधिशासी अधिकारी के द्वारा दीपावली (Deepawali 2021) पर लाइट की व्यवस्था व कार्तिक मेला पर अधिशासी अधिकारी के द्वारा विचार नहीं किया जा रहा है और ना ही कोई भी विकास कार्य कराए जा रहे हैं।

अधिशासी अधिकारी अरविंद कुमार सिंह पर सभासदों ने लगाया आरोप

सभासदों का आरोप है कि जनता ने विकास के नाम पर हमें अपना प्रतिनिधि चुना था लेकिन अधिशासी अधिकारी अरविंद कुमार सिंह के द्वारा विकास कार्य कराये ही नहीं जा रहे हैं, जिसके चलते सभासदों को जनता के बीच अपमानित होना पड़ता है। जोशी टोला की महिला सभासद संगीता के प्रतिनिधि पति सुभाष चंद जोशी ने आरोप लगाया कि अधिशासी अशिकारी के द्वारा पूर्व में 2 सभासदों पर जानलेवा हमला भी कराया जा चुका है।


इसी लिए हम लोगो को महिला सभासदों (women members) के साथ आना पड़ता है। सभासद पति का आरोप है कि अधिशासी अधिकारी के द्वारा जो भी सभासदों पर आरोप लगाए जा रहे हैं वह पूर्ण रुप से निराधार हैं। यह आरोप वह अपनी कमियों को छुपाने के लिए लगा रहे हैं ,वहीं इस पूरे मामले को लेकर नगर पंचायत हरगांव के अध्यक्ष गफ्फार खान का कहना है कि पूरे मामले को लेकर अधिशासी अधिकारी से बात की जाएगी और सभासदों से भी वार्ता कर इस मामले का हल निकाला जाएगा।

क्या बोले अधिशासी अधिकारी

अधिशाषी अधिकारी अरविंद सिंह ने बताया कि 376 लाभार्थियों की सूची के सापेक्ष 749 की सूची लेकर सभासद प्रतिनिधि आए थे जिस पर बिना जांच कराए हस्ताक्षर करने का दबाव बना रहे थे। मैने जांचोपरांत हस्ताक्षर करने की बात कही। जिस पर सभासद अभद्रता करने पर उतारू हो गए।

सभासदों के आरोप

1-नगर की विकास व्यवस्था ठप,

2-सभासदों के प्रस्ताव पर मनमानी करना,

3-लाइट व्यवस्था सही नहीं हैं,

4-सभासदों पर बाहरी गुंडे बुलवाकर हमला करवाना,

5-संविदा कर्मियों को धमकी देना,

6-कार्तिक पूर्णिमा मेले का पुराना भुगतान न करना व नये आयोजन पर विचार न करना आदि शामिल है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story