Sitapur News: बंदी की रिहाई से पहले हुई मौत,परिजनों ने लगाए जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप

जेल अधिकारियों का कहना है कि संभवत बंदी की मौत हार्ट अटैक से हुई है।वही पीड़ित परिवार वाले जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगा रहे है।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Divyanshu Rao
Published on: 23 Dec 2021 5:42 PM GMT
Sitapur News
X

मृतक के परिजन 

Sitapur News: यूपी के सीतापुर में हत्या के एक मामले में जेल में बंद एक बंदी की रिहाई से पहले ही आज मौत हो गई। आज अचानक हालत बिगड़ने पर बंदी को जेल प्रशासन ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहा उसकी मौत हो गई। मृतक बंदी की हाईकोर्ट से जमानत मंजूर हो गई थी। वह आज ही रिहा होने वाला था। लेकिन रिहाई से पहले ही उसकी हालत बिगड़ने के बाद मौत हो गई। जेल प्रशासन ने मृतक बंदी का पोस्टमार्टम कराया है।

जेल अधिकारियों का कहना है कि संभवत बंदी की मौत हार्ट अटैक से हुई है।वही पीड़ित परिवार वाले जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगा रहे है।बताते चले की महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम शेखपुर निवासी सुशील हत्या के एक मामले में 27 दिसंबर 2020 से जिला कारागार में निरुद्ध था।

निचली अदालत से बंदी सुशील कुमार की जमानत खारिज होने के बाद परिवार वालों ने हाइकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हाइकोर्ट ने सुनवाई के बाद उसे जमानत भी दे दी थी। सुशील आज जेल से छूटने वाला था।बताते है की उसकी रिहाई का परवाना आता उससे पहले उसकी अचानक तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद उसे जेल प्रशासन ने जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी मौत हो गई।

सीतापुर जिला कारागार

घटना को लेकर मृतक बंदी की पत्नी संतोष कुमारीका कहना है कि आज वह अपने पति को जेल से लेने के लिए आई थी। पत्नी का कहना है कि उसके पति 1 साल से जेल में बंद है आज उनकी रिहाई होना था कल फोन किया था कि उन्हें यहां से ले चलो वह बीमार नहीं थे 2:00 बजे बीमार हुए जिला अस्पताल में ले जाया गया वही उनकी मौत हो गई पत्नी संतोष कुमारी का आरोप है कि उनके पति की मौत में गड़बड़ी की गई है।

लेकिन सुबह ही सूचना मिली कि उसके भाई की अचानक हालत बिगड़ने के बाद मौत हो गयी। आज सभी परिजन बंदी सुशील कुमार को जेल से लाने के लिए उत्साहित थे, तभी जेल से उसकी मौत की सूचना मिली। जिससे परिजनों के होश उड़ गए।

जेलर आरएस यादव का कहना है कि देर रात बंदी सुशील कुमार ने सीने में दर्द की शिकायत की थी। उसके बाद उसका जेल में प्राथमिक उपचार किया गया, लेकिन जब हालत में सुधार नहीं हुआ तो जिला अस्पताल भेजा गया। जहां उसकी मौत हो गई। संभवत: हार्ट अटैक से उसकी मौत हुई है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थित साफ हो जाएगी रिहाई का परवाना जेल में पहुंचता,उससे पहले ही बंदी की मौत की आई खबर,परिजनों ने लगाए जेल प्रशासन पर आरोप

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story