×

Sitapur News: आंगनबाड़ी कार्यकत्री और पत्रकार के बीच मारपीट, पढ़ें सीतापुर की बड़ी खबरें

सीतापुर में आज आंगनबाड़ी की सेविका व पत्रकार के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गई और मामला लाठी-डंडे तक पहुं गई...

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Deepak Raj
Published on: 8 Aug 2021 6:25 PM GMT (Updated on: 9 Aug 2021 10:42 AM GMT)
Anganwadi sevika beating Journalist
X

पत्रकार को पिटती आंगनवाड़ी सेविका

Sitapur News: आज सीतापुर में दो बड़ी खबर सामने आई है जिसमें एक जगह आंगनबाड़ी सेविका का पत्रकार के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया जिसमें मामला बहस से चलकर हाथापाई व लठी-ड़ंडे तक पहुंच गया। वहीं दूसरी ओर आज प्रदेशभर में टीजीटी परीक्षा आयोजित की गई जिसमें बहुत सारे अभ्यार्थियों ने हिस्सा लिया। लेकिन एक परीक्षा सेंटर पर मुन्ना भाई को पकड़ा गया जो दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने आया था। पुलिस पकड़ कर उसपर कानूनी कार्रवाई कर रही है।


यूपी के सीतापुर में कथित पत्रकार व आंगनबाड़ी कार्यकर्ती के बीच विवाद हो गया। विवाद पुष्टाहार न बांटने को लेकर हुआ। विवाद इतना बढ़ गया कि कथित पत्रकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ती की डंडे से की पिटाई कर दी। पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। स्थानीय लोगो के एकत्र हो जाने के बाद कथित पत्रकार जान बचाकर मौके से भाग निकला। मामले को लेकर पीड़ित कार्यकर्ती ने थाने पर तहरीर दी है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ती ने कथित पत्रकार पर 2 हजार रुपये मांगने व पिटाई का आरोप लगाया है। पुलिस ने तहरीर लेकर पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।


आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पत्रकार के साथ उलझती हुई


बताते चलें कि रेउसा थाना क्षेत्र के चंद्रसेनी गांव में आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री द्वारा पुष्टाहार न बांटे जाने की सूचना पर पहुंचे कथित पत्रकार व आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री के मध्य विवाद व मारपीट का मामला सामने आया है। विवाद को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री द्वारा थाना रेउसा में लिखित शिकायती पत्र दिया गया है। ग्राम चंद्रसेनी निवासी सुधीर कुमार की पत्नी आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री ज्ञानवती ने थाने में दिये शिकायती पत्र में उल्लेख किया है कि रविवार को ग्राम सांडा निवासी अमित कुमार अवस्थी अपने को पत्रकार बताते हुए उसके घर आकर पुष्टाहार न बांटे जाने का आरोप लगाते हुए उससे दो हजार रुपए की मांग की।

कार्यकत्री ने आरोप लगाया कि रुपये न दिये जाने पर अमित कुमार अवस्थी उससे उलझ गया और जातिसूचक गालियाँ देते हुए उसे घर से बाहर घसीट कर मारपीट की। इसके अलावा बचाव करने पहुंचे उसके पुत्र अभयराज के साथ भी मारपीट किया। इस मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री का आरोप है कि उक्त अमित कुमार ने उसके साथ अमर्यादित व्यवहार किया और जानमाल की धमकी दी है ।आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री का आरोप है कि मारपीट करने के बाद आरोपी अमित कुमार को गाँव के ही भगवानदीन व सतीश ने अपने यहाँ संरक्षण दिया। कार्यकर्त्री ने पुलिस से संबंधित प्रकरण की जांच कर आवश्यक कार्यवाही की मांग की है।

टीजीटी की परीक्षा के दौरान पकड़ा गया 'मुन्ना भाई'

यूपी के सीतापुर में टीजीटी की परीक्षा के दौरान एक मुन्ना भाई पकड़ा गया। मुन्ना भाई दूसरे छात्र की जगह पेपर दे रहा था। बताया जा रहा है कि फोटो मिलान करते समय मुन्ना भाई को पकड़ने में सफलता हासिल हुई। पकड़ा गया युवक धर्मेंद्र बिजनौर जनपद का रहने वाला बताया जा रहा है जोकि दूसरे की जगह की टीजीटी की परीक्षा का पेपर 30 हजार रुपये लेकर दे रहा था। पुलिस ने मुन्ना भाई को गिरफ्तार कर पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। यह पूरा मामला शहर कोतवाली इलाके के राजकीय इंटर कॉलेज का है।


परीक्षा केंद्र पर पकड़ा गया मुन्नाभाई


शहर के राजकीय इंटर कॉलेज में चल रही टीजीटी परीक्षा में रविवार को एक अभ्यर्थी की जगह पर अपनी पहचान छुपा कर फर्जी तरीके से परीक्षा देने आए लखनऊ के एक 'मुन्नाभाई' धर्मेंद्र को ड्यूटी पर लगे कक्ष निरीक्षकों ने पकड़ा है। प्रथम पाली में कमलापुर थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव निवासी उपेंद्र कुमार सिंह पुत्र राजा बक्स सिंह को भी इस परीक्षा केंद्र के कक्ष संख्या 36 में बैठकर परीक्षा देनी थी, लेकिन इसकी जगह पर दूसरा व्यक्ति परीक्षा देने पहुंच गया।



परीक्षा से पहले कक्ष निरीक्षकों ने जब जांच की तो उपेंद्र के प्रवेश पत्र में लगे फोटो और उसके स्थान पर परीक्षा देने पहुंचे युवक का फोटो मिलान नहीं हो सका। जिसके बाद कक्ष निरीक्षक सुभाष चंद्र राजपूत व रोशनी जायसवाल को कुछ संदेह हुआ। दोनों ने उससे पूछताछ की। जिसके बाद इस बात का खुलासा हुआ। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं इस पूरे मामले को लेकर सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि टीजीटी की परीक्षा जीआईसी इंटर कॉलेज में प्रथम पाली में संचालित की जा रही थी।

परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी उपेंद्र कुमार की जगह धर्मेंद्र कुमार नाम का व्यक्ति परीक्षा दे रहा था। फ्लाइंग स्क्वायड की टीम और विद्यालय प्रशासन के द्वारा चेकिंग के दौरान उक्त आरोपी को पकड़ लिया गया। विद्यालय प्रधानाचार्य की तहरीर पर समुचित धाराओं में उक्त आरोपी के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।



Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story