×

Sitapur news: मांगों को लेकर पानी की टंकी पर चढ़े किसान नेता, प्रशासन मनाने में जुटा

Sitapur news: सीतापुर (sitapur news) में भारतीय किसान यूनियन (Kisan Union) के 5 नेता मांगों को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ गए।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Ragini Sinha
Published on: 18 Nov 2021 8:29 AM GMT
Sitapur today live news
X

Sitapur news: मांगों को लेकर पानी की टंकी पर चढ़े किसान नेता (Social Media)

Sitapur news: यूपी के सीतापुर (sitapur news) में भारतीय किसान यूनियन (Kisan Union) के 5 नेता मनरेगा मजदूरी सहित अन्य मांगों को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ गए (sitapur main 5 kisan mango ko lekar tanki par chade) । यह सभी किसान नेता (Kisan neta ki mang) महोली ब्लॉक गेट पर लगातार अपनी मांगों को लेकर कई दिनों से धरने पर बैठे थे लेकिन प्रशासन ने उनकी एक न सुनी और यह किसान नेता आजिज होकर आज पानी की टंकी (Pani ki tanki par chadey kisan) पर चढ़कर हाथ में झंडा लिए पानी की टंकी पर ही बैठ गए। सूचना मिलते ही पुलिस (Sitapur Police) मौके पर पहुंची और इन किसान नेताओं को पानी की टंकी से नीचे उतारने का अनुरोध करने लगी लेकिन यह किसान नेता मानने को तैयार नहीं है फिलहाल किसान नेता (Kisan neta) पानी की टंकी पर ही चढ़े हुए हैं यह पूरा मामला महोली तहसील का है।


जिला प्रशासन का विरोध कर रहे किसान (Manrega ki majduri ki mang)

मनरेगा की मजदूरी (Manrega ki majduri) सहित अन्य मजदूरी दिलाने सहित अन्य कई मुद्दों को लेकर भारतीय किसान यूनियन अवध के नेताओं के द्वारा महोली ब्लाक गेट पर लगातार धरना किया जा रहा था, लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा कोई भी तवज्जो न दिए जाने के कारण बाद में प्रदेश के कार्यवाहक अध्यक्ष प्रदीप शुक्ला श्यामू ने इसे आमरण अनशन में तब्दील कर दिया था। इसके बावजूद जब जिला प्रशासन के अधिकारी नहीं जागे तो आखिरकार गुरुवार की सुबह से ही महोली कस्बे की पानी की टंकी पर 5 किसान नेता (KisanAndolan) चढ़ गए हैं और वहीं से ही नारेबाजी लगाते हुए जिला प्रशासन का विरोध कर रहे हैं।


टंकी पर चढ़कर विरोध जता रहे किसान नेता (sitapur main Kisan ka virodh)

महोली में जहां पर ब्लॉक परिसर में ही बनी पानी की टंकी में पर चढ़कर 5 किसान नेता विरोध जता रहे हैं। हालांकि, अभी तक महोली कस्बा प्रभारी विजय मिश्रा अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत महोली दिनेश कुमार मौके पर पहुंच गए हैं, जिला प्रशासन व तहसील प्रशासन के कोई भी अधिकारी अभी तक मौके पर नहीं पहुंचे है। जिसके चलते किसान नेताओं में आक्रोश व्याप्त है। वहीं जिले के कई अन्य जगहों पर किसान नेताओं के द्वारा पानी की टंकी पर चढ़कर विरोध प्रदर्शन करने की खबरें भी सामने आई।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story