×

Sitapur News : 'साहब अभी मैं जिंदा हूं' का बैनर लेकर ग्रामीणों का कलेक्ट्रेट ऑफिस में हंगामा, मतदान सूची से नाम गायब होने का आरोप

Sitapur News : ग्रामीण कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचे और हंगामा करने लगे। उनका आरोप है की मतदान सूची में उनका नाम नहीं है।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Ragini Sinha
Published on: 11 Jan 2022 8:25 AM GMT
Sitapur News
X

Sitapur News ‘साहब अभी मैं जिंदा हूं’ का बैनर लेकर ग्रामीणों का कलेक्ट्रेट ऑफिस में हंगामा

Sitapur News : यूपी के सीतापुर (Sitapur) में कलेक्ट्रेट परिसर में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब सैंकड़ों ग्रामीण अचानक कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंच गए। ग्रामीणों के हाथ में 'मैं जिंदा हूं, मतदान मेरा अधिकार है' था। ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचते ही ऑफिस के सामने हंगामा करने लगे। उन्होंने चिल्लाते हुए कहा संबंधित अधिकारी बाहर निकले और ग्रामीणों की समस्या को सुने।

जांच करने पर ये बात आई सामने

ग्रामीण ये हंगामा इसलिए कर रहे थे क्योंकि महोली विधानसभा क्षेत्र के आधा सैकड़ा गाँवों के लोगों का नाम मतदाता सूची से गायब हो गये है। इनमें ज्यादातर लोग मुस्लिम समाज के हैं। समाजवादी पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं ने मतदाता सूची खंगाली, तो यह सनसनीखेज मामला सामने आया।

पूर्व विधायक ने मामले को गंभीरता से लिया

पूर्व विधायक अनूप गुप्ता (Former MLA Anoop Gupta) ने इस प्रकरण को गम्भीरता से लिया। 'मैं जिन्दा हूँ' मतदान मेरा अधिकार है, का बैनर लेकर डीएम दफ्तर पहुँचे। ग्रामीणों के साथ पूर्व विधायक अनूप गुप्ता ने एडीएम से मुलाकात की। मामले में समरीन फातिमा ने बताया कि वह लोग चुनाव में निरंतर मतदान करते रहे हैं। इस बार बिना कारण के मतदाता सूची से उनका नाम हटा दिया गया। इसकी वजह पूछी गई तो इसका सही जवाब हमें नहीं मिला। उनका कहना है कि मतदान हमारा अधिकार है, जबरन मतदाता सूची से नाम हटा कर हमारा वोट डालने का मौलिक अधिकार छीना जा रहा है।

मतदान सूची से ग्रामीणों का नाम गायब

रूबीना, अकलीमा, महजबीन, सूफिया, मो.शरीफ, मो.आलम ने भी यही आरोप लगाये हैं। इनका कहना है कि गाँव के सैकड़ों लोगों के नाम मतदाता सूची से गायब कर दिये गये हैं, जबकि यह लोग लम्बे समय से गाँव में ही रह रहे हैं। डीएम आफिस पहुँचे लोगों ने जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र सौंप कर कहा है कि पाँच जनवरी 2022 को प्रकाशित नई मतदाता सूची में विलोपित हुए वैध मतदाताओं के नाम तत्काल सूची में शामिल कराये जायें और जबरन नाम विलोपित करने वाले लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाये।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story