PM Modi in Sitapur: सीतापुर में पीएम मोदी बोले- नियत साफ हो, प्रयास ईमानदार हो, तो रास्ते तो निकलते ही हैं

PM Modi in Sitapur: यूपी के सीतापुर में बुधवार को मिलिट्री ग्रास फार्म पर पीएम मोदी की एक विशाल चुनावी जनसभा हुई। जिसमें पीएम मोदी ने सपा का नाम लिए बिना हमला बोला।

Sami Ahmed
Report Sami AhmedPublished By Vidushi Mishra
Published on: 16 Feb 2022 10:53 AM GMT (Updated on: 16 Feb 2022 12:39 PM GMT)
UP Election 2022: पूर्वांचल बनेगा बड़ा चुनावी अखाड़ा, भाजपा की आक्रामक चुनावी रणनीति के केंद्र में पीएम मोदी
X

पीएम मोदी (फाइल फोटो-सोशल मीडिया)

PM Modi in Sitapur: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों में दो चरणों के बाद अब तीसरे चरण के मतदान होने वाले हैं। सियासी पार्टियों चुनाव प्रचार में एड़ी-चोटी का जोर लगा दे रही हैं। ऐसे में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी के सीतापुर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा , मैं गरीबी झेलकर आया हूँ,मुझे गरीबों का दर्द मालूम है।

यूपी के सीतापुर में बुधवार को मिलिट्री ग्रास फार्म पर पीएम मोदी की एक विशाल चुनावी जनसभा हुई। जिसमें पीएम मोदी ने सपा का नाम लिए बिना हमला बोला। अपने भाषण में पीएम मोदी ने एशिया प्रसिद्ध अस्पताल व वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट के तहत दरी उद्योग का भी जिक्र किया। पीएम मोदी अपने निर्धारित समय पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर जैसे ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंचा वैसे हजारों की तादाद में उमड़ा महिला व पुरुषों का जनसमूह मोदी के नारे लगाने लगा और कुछ देर में ही मोदी मंच पर पहुंचे।

सबसे पहले पीएम मोदी ने संत रविदास के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा की पिछली सरकार में गुंडागर्दी होती थी। दुकानदारों से पैसे लूट की खबरें छाई रहती थी। योगी जी की सरकार इन दंगाइयों से मुक्ति दिलाने का काम कर रही है। पूरा यूपी कह रहा है जो कानून का राज लाए हैं हम उनको लाएंगे। यूपी में भाजपा सरकार का मतलब कानून का राज है। पहले कानून का राज नहीं होता था।

गरीब की जिंदगी क्या होती है, इससे गुजरकर मैं आपके बीच पहुंचा हूं

वही पीएम मोदी ने सीतापुर के आंख अस्पताल का जिक्र करते हुए कहा मैं पहले सीतापुर का नाम सुनता था सोचता था कि गुजरात का ही कोई शहर है। बाद में मालूम पड़ा कि यूपी में सीतापुर है जो की आंख अस्पताल के लिए प्रसिद्ध है। हमारे गुजरात से भी लोग आंख ठीक कराने जाते थे। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि यूपी में पहले जब त्यौहार आते थे तो कर्फ्यू लग जाता था लेकिन अब योगी सरकार में लोग खुलकर त्यौहार मनाते हैं।

वही वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट में दरी उद्योग को विदेशों तक बढ़ावा देने की बात कही।मैं आपकी तरह ही एक गरीब परिवार से आया हूं। मैंने गरीबी के भाषण नहीं सुने, मैं गरीबी जी कर आया हूं। गरीब की जिंदगी क्या होती है, इससे गुजरकर मैं आपके बीच पहुंचा हूं।

सरकार ने 5 साल में यूपी में 34 लाख पक्के घर बनाकर गरीबों को दिए हैं। 2007-2017 तक के बीच 10 साल में इन्होंने 2 लाख से भी कम सरकारी नौकरियां यूपी के युवाओं को दी थी। योगी सरकार ने 5 साल में 4.5 लाख सरकारी नौकरियां दी है। घोर परिवारवादियों की सरकार में नौकरियां किस तरह मिलती थीं, ये यूपी के लोग अच्छे से जानते हैं।

पीएम मोदी ने कहा ये घोर परिवारवादियों ने इतने वर्षों तक अपने कारीगरों पर हुनर के बजाय विदेश से आयात पर ही बल दे दिया। हमने झांसी से लेकर अलीगढ़ तक डिफेंस कॉरिडोर का काम शुरू किया है। वोकल फॉर लोकल बोलने पर भी विपक्ष के नेताओं को दुख होता है। क्योंकि वोकल फॉर लोकल बोलने से क्रेडिट मोदी-योगी को मिलेगा। घोर परिवारवादियों की सोच ने वर्षों तक अपने कारीगरों के हुनर पर बल देने के बजाय, विदेश से आयात पर बल दिया।

Live Updates

  • 16 Feb 2022 11:07 AM GMT

    PM Modi in Sitapur: पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में भाजपा की सरकार का मतलब है कि महिलाओं की मनचलों से सुरक्षा और माफियाराज, दंगाराज व गुंडाराज से मुक्ति। भाजपा की सरकार में महिलाएं सुरक्षित हैं। वो देर रात अपने घरों से बाहर निकल सकती हैं। जबकि सपा सरकार में ऐसा नहीं था।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story