स्मारकों के निर्माण में हुए भ्रष्टाचार व घोटालों को जनता आज भी नहीं भूली- स्वतंत्र देव सिंह

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर की जा रही बयानबाजी पर पलटवार करते हुए कहा कि सपा-बसपा कांग्रेस पिछड़ों, दलितों और वंचितों के नाम पर राजनीति करती रही

Shreedhar Agnihotri
Published on: 16 Aug 2021 5:14 PM GMT
State BJP chief Swatantra dev Singh
X

भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

लखनऊ : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा की जा रही बयानबाजी को उनकी हताशा व घबराहट का परिणाम बताते हुए कहा कि जिस तरह से आज जन आशीर्वाद यात्रा का जगह-जगह पर स्वागत कर जनता ने मोदी-योगी सरकार द्वारा लोक कल्याण के लिए किए जा रहे कार्यों और भाजपा सरकार की नीतियों पर अपनी मुहर लगाई है। इसीलिए जनता ने जन आशीर्वाद यात्रा पर निकले केन्द्रीय मंत्रियों को जगह-जगह पर अपना आशीर्वाद व समर्थन दिया।

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर की जा रही बयानबाजी पर पलटवार करते हुए कहा कि सपा-बसपा कांग्रेस पिछड़ों, दलितों और वंचितों के नाम पर राजनीति करती रही। उनके वोटों का सौदा करती रहीं लेकिन जब भागीदारी देने की बारी आई तो घर-घराने में ही सारी कुर्सी बांट दी। ऐसे में परिवारवाद और भ्रष्टाचार की राजनीति करने वालों को सबका साथ सबका विकास की नीति पच नहीं रही है।

हर गरीब व जरूरतमंद की सहायता

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की वैश्विक आपदा के समय जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य की भाजपा सरकार आमजन के जीवन और उसकी जीविका को बचाने के लिए काम कर रही थी, उस वक्त भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता भी सेवा ही संगठन के माध्यम से हर गरीब व जरूरतमंद की सहायता के लिए उसके साथ खड़ा था।

लेकिन आज जो लोग भाजपा सरकार और संगठन पर सवाल खडे कर रहे हैं उन्हें बताना चाहिए कि वे लोग तब कहां थे जब लोग कोरोना संक्रमण की महामारी से जूझ रहे थे, उन्हें यह भी बताना चाहिए कि उन्होंने आमजन की सहायता के लिए क्या किया?

स्वतंत्र देव सिंह ने सपा-बसपा को कांग्रेस की 'बी' और 'सी' टीम बताते हुए कहा कि सपा-बसपा के शासन में उत्तर प्रदेश में जातिवाद, वंशवाद, परिवारवाद, भ्रष्टाचार और अराजकता का माहौल था। गरीबों के नाम पर चलने वाली सरकारी योजनाओं में जमकर जनधन की लूट होती थी। महापुरूषों के नाम पर बनने वाले स्मारकों के निर्माण में हुए भ्रष्टाचार व घोटालों को जनता आज भी नहीं भूली है।

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि मोदी-योगी की सरकार में गांव, गरीब, किसान, महिलाओं, युवाओं सहित समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए योजनाबद्ध ढंग से कार्य हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए की समाप्ति, तीन तलाक की कुप्रथा को खत्म करने और अयोध्या में प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है। मोदी-योगी के नेतृत्व में केन्द्र व राज्य की भाजपा सरकार ने जन अपेक्षाओं को पूरा करते हुए देश व प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story