×

Sultanpur News: नगर पालिका चेयरमैन और उनके पति समेत कइयों पर मुकदमा दर्ज, पति अजय ने जमीन हड़पने को बताया साजिश

Sultanpur News: नगर की कई बेशकीमती ज़मीनों पर भू माफियाओं ने अवैध कब्जा कर रखा है और जिनको अतिक्रमण से मुक्त करवाने में बबिता जायसवाल उनके प्रतिनधि अजय जायसवाल की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Fareed Ahmed
Report Fareed AhmedPublished By Monika
Published on: 6 Aug 2021 8:32 AM GMT (Updated on: 6 Aug 2021 10:35 AM GMT)
case filed  against municipality chairman and her husband
X

नगर पालिका चेयरमैन और उनके पति समेत कइयों पर मुकदमा दर्ज (फोटो : सोशल मीडिया )

Sultanpur News: नगर पालिका चेयरमैन बबिता जायसवाल और उनके पति पर मुकदमा दर्ज होने से हड़कम्प मचा हुआ है। दअरसल पूरे मामले में कोर्ट द्वारा एक महिला का पक्ष सुनने के बाद 156/3 में मुकदमा दर्ज होने का आदेश हुआ है।

पूरे मामले में एक बात तो बिल्कुल साफ है कि नगर पालिका चेयरमैन और उनके पति द्वारा लागातर पालिका की जमीनों को अतिक्रमण करने वाले भू माफियाओं से सीधी टक्कर लेना ही भारी पड़ गया।

दअरसल, नगर की कई बेशकीमती ज़मीनों पर भू- माफियाओं ने अवैध कब्जा कर रखा है, जिनको अतिक्रमण से मुक्त करवाने में बबिता जायसवाल उनके प्रतिनधि अजय जायसवाल की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

इनके पति पर पहले भी लगे कई गंभीर आरोपो

नगर पालिका का कार्यकाल लगभग अंतिम दौर में है। लेकिन जबसे नगर पालिका का चार्ज भारतीय जनता पार्टी की बबिता जायसवाल को मिला तभी से विवादों से भी उनका नाता जुड़ता चला गया। कभी सभासदों का विरोध तो कभी जांच, तो कभी घोटालो के आरोप। लेकिन इन सबके बीच जनता को मूलभूत सुविधाओं में इज़ाफ़ा हुआ इसमें कोई दो राय नही की इस कार्यकाल में नगर में कई विकास कार्य अपने अंजाम तक पहुंचे। लेकिन विवाद ने इनका साथ नही छोड़ा ।

ताज़ा मामला इस तरह से है कि सिविल लाइन में नगर पालिका की बेशकीमती ज़मीन को गोसेवा के नाम पर कब्ज़ा कर लिया गया और तो और बगल से गुज़र रहे बड़े नाले को भी पाट कर कब्ज़ा करने की कोशिश होने लगी, बस इसी अतिक्रमण को हटवाने के लिए नगर पालिका चेयरमैन और अन्य कर्मचारियों ने कब्जे को हटा दिया। इस दौरान दोनों पक्षो में तीखी नोक झोंक भी हुई।

एफआईआर करने वाली महिला पर लगे गंभीर आरोप

नगर पालिक चेयरमैन पति अजय जायसवाल ने एफ आई आर करने वाली महिला संगीता शुक्ला पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ ज़मीन हड़पने की साजिश के तहत मुकदमा दर्ज करवाया गया है। अजय जायसवाल ने कहा कि कोर्ट को गुमराह कर मुकदमा लिखवाया गया है जिसकी मौके पर उपस्थिति ही नही हुई , उसपर भी मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story