×

Hindu Jagran Manch: हिन्दू जागरण मंच ने की मदरसों के जांच की मांग, DM को सौंपा ज्ञापन

Hindu Jagran Manch: हिंदू जागरण मंच के मेरठ व सहारनपुर के कार्यकर्ताओं ने डीएम से मदरसों के मार्फ़त दी जा रही संदिग्ध गतिविधियों की जांच कराने की मांग की।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 24 Sep 2021 2:32 PM GMT (Updated on: 24 Sep 2021 2:46 PM GMT)
Hindu Jagran Manch
X

हिन्दू जागरण मंच  

Hindu Jagran Manch: हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता काफी लम्बे समय से मदरसों (madrasas) एवं मौलवियों के क्रियाकलापों की जांच की मांग करते आ रहे हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर में मंच के मदद से कुछ लोगों की घर वापसी भी हुई है। उमर गौतम, जहांगीर आदि को धर्मांतरण करने के जुर्म में एटीएस द्वारा की गयी गिरफ़्तारी से बहुत बड़े रैकेट का खुलासा हुआ । अभी अवैध धर्मांतरण का देशव्यापी सिंडिकेट चलाने व धर्मांतरण हेतु विदेशों से हवाला के जरिये फंडिंग करने में मौलाना कलीम सिद्दीकी को गिरफ्तार किया गया।

शुक्रवार को हिंदू जागरण मंच के मेरठ व सहारनपुर के कार्यकर्ताओं ने ज़िलाधिकारियों को मदरसों के मार्फ़त दी जा रही संदिग्ध गतिविधियों की जाँच कराये जाने को लेकर ज्ञापन दिया। मेरठ के हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष मेरठ महानगर सचिन सिरोही के नेतृत्व में हिंदू मंच के कार्यकर्ता कलक्ट्रेट पर पहुंचे। उन्होंने अवैध धर्मान्तरण का देशव्यापी सिडिंकेट चलाये जाने व धर्मान्तरण हेतु विदेशों से हवाला के जरिये फंडिंग किये जाने के विरोध में कलक्ट्रेट पर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। सचिन सिरोही ने कहा कि हिन्दू जागरण मंच की मांग है कि जो लोग इस प्रकार की घटनाओं में सहभागी हैं उनके खिलाफ देशद्रोह की कार्यवाही की जाये। इसके अलावा इन मदरसों की मान्यता की जांच की जाये। मदरसों में किन लोंगो का आना-जाना रहता है उसके लिए कैमरे लगवाये जाने के आदेश दिये जाये। मदरसों को आर्थिक सहयोग कहां से मिल रही है? मगरसों में तामील देने वाले मौलवी कहां के हैं ? उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि क्या है? इससे पहले कहां थे ? उनका चाल-चलन क्या था? इन सबकी भी जांच कराई जाये। यही नही, मेरठ में लव जेहाद व धर्मान्तरण की गतिविधियों उनसे जुड़े हुए लोंगो की गहराई से जांच होनी चाहिए। इस दौरान भारत,राजीव बंसल, जयभगवान आदि मौजूद रहे।

विरोध प्रदर्शन

देवबंद विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान भाजपा विधायक के विरोध में उतरे गांव के लोग

वही दूसरी तरफ सहारनपुर के देवबंद के गांव रणखंडी के लोगों ने स्थानीय विधायक के खिलाफ गांव में महापंचायत की। महापंचायत में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि यदि आगामी चुनाव में भाजपा मौजूदा विधायक को फिर से टिकट देगी तो इसका विरोध किया जाएगा । गांव के लोग मौजूदा विधायक को किसी भी कीमत पर जीतने नहीं देंगे। बिरादरी के लोगों में भी नाराजगी गांव रणखंडी में गुरुवार की शाम को शिवमंदिर पर पंचायत का आयोजन हुआ। जिसमें ठाकुर समुदाय सहित गांव के लोगों ने बड़ी संख्या में भाग लिया।

पंचायत में सभी ने एक स्वर में कहा कि आने वाले विधान सभा चुनाव में भाजपा के मौजूदा देवबंद विधायक को टिकट देने की गलती नहीं करें। वक्ताओं ने कहा कि यदि सीटिंग विधायक को टिकट दिया गया तो सभी ग्रामीण उनके खिलाफ वोट डालेंगे। महापंचायत का संचालन बलदेव सिंह बाली ने किया। महापंचायत में प्रिंस, भोला, अंकित, सूरज महावीर सिंह, अरुण, अमित, प्रशांत, मोहित, अमर, अंकित, सुनील, सत्य, मोनू आदि मौजूद रहे।

पहले भी कर चुके रणखंडी के ग्रामीण विरोध

गांव रणखंडी ठाकुर बाहुल्य गांव है और इस गांव में विधायक बृजेश सिंह का विरोध नया नहीं है, बल्कि पहले भी यह गांव मौजूदा विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल चुका है। इस गांव में दो वर्ष पहले मौजूदा विधायक का इतना विरोध हुआ था कि गांव में घुसने तक पर पाबंदी ग्रामीणों द्वारा लगा दी गई थी। इसी गांव में विधायक के साथ ग्रामीणों द्वारा अभद्र व्यवहार तक किया गया था। बाद मे विधायक ने ग्रामीणों के गुस्से को शांत करने के काफी प्रयास किए थे और हालात सामान्य हो गए थे। अब फिर रणखंडी के ग्रामीणों ने विधायक के विरोध का बिगुल बजा दिया है।

इनपुट: सुशील कुमार/ नीना जैन

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story