×

Purvanchal Expressway Ground Report: सुने उद्घाटन समारोह में क्या बोले पीएम मोदी...

Purvanchal Expressway Ground Report: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बोले, पूर्वांचल के लोगों को बड़ी सौगात मिली। पीएम मोदी ने पूर्वांचल के लोगों को बधाई दी।

Fareed Ahmed

Fareed AhmedReport Fareed AhmedShraddhaPublished By Shraddha

Published on 16 Nov 2021 3:54 PM GMT

X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Purvanchal Expressway Ground Report: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सुल्तानपुर (Sultanpur) में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Expressway Inauguration) का उद्घाटन किया। यह एक्सप्रेस-वे 341 किमी लंबा है। इसका रूटमैप लखनऊ से गाजीपुर तक है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की लड़ाकू विमान एयरस्ट्रिप से विमानों ने उड़ान भरी। सुल्तानपुर में 34 मीटर चौड़ी, 320 KM लंबी एयरस्ट्रिप बनी है। यह एक्सप्रेस-वे यूपी के कई जिलों गाजीपुर से मऊ, आजमगढ़, अंबेडकर नगर, अयोध्या, सुल्तानपुर, अमेठी, बाराबंकी और लखनऊ को जोड़ेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बोले, पूर्वांचल के लोगों को बड़ी सौगात मिली। पीएम मोदी ने पूर्वांचल के लोगों को बधाई दी। पूर्वांचल की धरती को नमन करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ये एक्सप्रेस-वे यूपी के विकास को गति देगा। ये एक्सप्रेस-वे यूपी के निर्माण का एक्सप्रेस-वे है। पीएम बोले,यहां की धरती के कण कण में वीरता है। पीएम ने कहा, सुल्तानपुर में यूपी का सामर्थ्य दिखता है। पहले पूर्वांचल के क्षेत्रों का विकास नहीं हुआ था। पिछली सरकारों ने विकास पर ध्यान नहीं दिया। देश के विकास के लिए प्रदेश का विकास जरूरी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, योगी जी ने गरीबों पर ध्यान दिया। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे वायुसेना की ताकत बनेगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे यूपी की शान और सम्मान है। पिछली सरकार ने लोगों से नाइंसाफी की।

पीएम ने कहा पिछली सरकार ने अपने परिवार का ध्यान दिया। पिछली सरकार ने विकास में भेदभाव किया। उन्होने कहां, मेरे बगल में खड़े होने से उन्हें डर लगता था। उन्हें डर था उनका वोट बैंक नाराज ना हो जाए। मैंने कई प्रयास यूपी के लिए शुरू कराएं। यूपी में पहले बिजली कटौती होती थी। हजारों किमी नई सड़कों का निर्माण हुआ है। यूपी के विकास का सपना साकार होता दिख रहा।

प्रधानमंत्री ने कहा, यूपी में मेडिकल कॉलेज,एम्स बन रहे हैं। एक्सप्रेस-वे निर्माण से रोजगार मिला। आज आधुनिक शिक्षा संस्थान बन रहे हैं। पहले जहां परिवार वहीं तक विकास सीमित था। दिल्ली से बिहार आना जाना आसान हो गया। पूर्वांचल की बहुत ज्यादा अनदेखी की गई। यूपी का भाग्य बदलना शुरू हो गया है। ये एक्सप्रेस-वे विकास की खाई को खत्म कर रहा। संपूर्ण विकास के लिए संतुलित विकास जरूरी।

पीएम मोदी बोले, एक्सप्रेस-वे के जरिए निवेश बढ़ेगा। योगी की सरकार में भेदभाव नहीं है। योगी के आने से यूपी की तस्वीर बदली। यूपी में गरीबों को पक्के घर,शौचालय मिले। यूपी में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की तारीफ भी की। पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा,यूपी में 5 साल नहीं दशकों की योजना बन रही।

purvanchal expressway , purvanchal expressway map , purvanchal expressway news , samajwadi purvanchal expressway । purvanchal expressway completion date , gayatri projects ltd purvanchal expressway , purvanchal expressway latest news , purvanchal expressway route map in ghazipur , purvanchal expressway project , purvanchal expressway length

Shraddha

Shraddha

Next Story