Sultanpur News: ब्राह्मणों और क्षत्रियों पर टिप्पणी करके फंस गए सपा विधायक, मुकदमा दर्ज

विधानसभा चुनाव करीब है, लेकिन सपा नेताओं की बदजुबानी नहीं थम रही

Fareed Ahmed
Published on: 29 Sep 2021 2:07 PM GMT
abrar ahmed
X

सपा नेता अबरार अहमद (फोटो-न्यूजट्रैक)

Sultanpur News: जिले की इसौली विधानसभा सीट से लागातर दो बार के विधायक अबरार अहमद (abrar ahmed) इस बार बुरी तरह फँस गए हैं। उनकी ज़बान ने उन्हें मुल्ज़िम बना दिया है। बता दें बीते मंगलवार को एक कॉन्फ्रेंस के दौरान विधायक अबरार अहमद (abrar ahmed) ने ब्राह्मणों और क्षत्रियों को अपशब्द कहे थे, जिसके चलते आज उन पर नगर कोतवाली (Nagar Kotwali) में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

भाजपा उम्मीदवार रहे बजरंगी ने दर्ज करवाया मुकदमा

ज्ञात हो कि अबरार अहमद अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। कहा जाता है कि बात बात में विधायक लोगों को गाली देते रहते हैं। हालांकि कुछ लोग इसे उनका स्टाइल मानते हैं। बहरहाल, उस बार मामला थोड़ा जुदा है, जातिगत राजनीतिक हवा बनाने के लिए भी सबने इसको मुद्दा बना लिया। फिलहाल पूर्व भाजपा प्रत्याशी बजरंगी ने उन पर एफआईआर दर्ज कराया है।

आज़म खान के करीबियों में होती है गिनती

अबरार अहमद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से विधायक हैं। लेकिन उनकी व्यक्तिगत छवि यही है कि उनको आज़म खान का करीबी माना जाता है। उन्हें पहली बार टिकट आज़म खान की अनुशंसा पर ही मिला था। बहरहाल, आज आज़म जेल में हैं । इसौली से टिकट के दावेदारों की लंबी फौज भी लाइन में लगी हुई है। इस बार राजनीतिक विश्लेषक मानते हैं कि इनका टिकट भी कन्फर्म नहीं है।

कई संगठनों ने दिया था तहरीर

राजपूताना शौर्य फाउंडेशन के लोगों ने भी विधायक के खिलाफ तहरीर दी है। प्रभारी प्रणीत सिंह बौद्धिक ने भी तहरीर देते हुए कहा कि इन्होंने क्षत्रिय समाज का अपमान किया है।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में ऐसे बदजुबान वाले नेताओं की लंबी फेहरिस्त हैं। इन नेताओं की पहचान काम नहीं बल्कि उनकी बदजुबान बन चुकी है। कुछ लोगों का कहना है कि सुर्खियों में बने रहने के लिए ये लोग इस तरह की बदजुबानी करते रहते हैं।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story