×

Sultanpur News: शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, नींद में ही मां बेटे की दर्दनाक मौत

Sultanpur News: घटना धनपतगंज थाना क्षेत्र के सुखबहरी गांव की है़। गांव निवासी स्व. कन्हैयालाल के घर पर पत्नी शुभ्राता (50) और सूरज (25) रहते थे।

Fareed Ahmed
Report Fareed AhmedPublished By Monika
Published on: 18 Sep 2021 9:06 AM GMT
Mother son dies due to fire
X

आग लगने से मां बेटे की मौत (फोटो : सोशल मीडिया )

Sultanpur News: शनिवार तड़के शॉर्ट सर्किट (short circuit) से धनपतगंज थाना क्षेत्र के सुखबहरी गांव के एक घर में आग (fire) लग गई। हादसे में कमरे में सो रहे मां-बेटे की जलकर दर्दनाक मौत (Mother-Son died) हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम (post mortem) में भेजकर आग लगने के सही कारणों का पता लगाना शुरु कर दिया है़।

मिली जानकारी के अनुसार घटना धनपतगंज (Dhanpatganj) थाना क्षेत्र के सुखबहरी गांव की है़। गांव निवासी स्व. कन्हैयालाल के घर पर पत्नी शुभ्राता (50) और सूरज (25) रहते थे। रोज की तरह दोनो मां बेटे रात में खाना खाकर कमरे में लेटे। लेकिन उन्हें क्या पता था कि ये जिंदगी की आखिरी रात है़। शनिवार तड़के एकाएक स्व. कन्हैयालाल के घर में शॉट सर्किट से आग लग गई धमाका हुआ तो आस पड़ोस के लोगों को घटना का ज्ञान हुआ तो सभी दौड़े।

आग बुझने के बाद की तस्वीर (फोटो : सोशल मीडिया )

नहीं मिल सकी फायर ब्रिगेड की सहायता

जब तक लोग पहुंचते फायर ब्रिगेड (fire brigade) की गाड़ी पहुंचती तब तक काफी देर हो चुकी थी। घर के अंदर मां-बेटे की जलकर दर्दनाक मौत (jal kar maut) हो चुकी थी। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पड़ताल शुरु कर दिया है़। ग्रामीणों के अनुसार मृतका के पति कन्हई प्रसाद की 3 महीने पूर्व कोरोना काल (coronavirus) में मौत हो चुकी थी। मृतका का बड़ा बेटा दीपक चंडीगढ़ में रहता है जबकि एक बेटा सोनू जिसकी दिमागी हालत ठीक न होने की वजह से घर पर ही रहता है। घटना के वक्त सोनू बाहर बरामदे में सोया हुआ था जिससे वह हादसे का शिकार होने से बच गया। दर्दनाक घटना से पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।

आधा दर्जन से अधिक जलकर खाक हुए थे

आपको बता दें, अभी कुछ महीने पहले सुल्तानपुर जिले के धरावां गांव में आधा दर्जन से अधिक जलकर खाक हो गए थे साथ ही एक दर्जन से अधिक बकरियों की जलने से मौत हो गई थी। यहां एक पशुशाला में आग लग गई थी जो देखते ही देखते इतनी बढ़ गई थी कि आस पास के छह घर इसकी चपेट में आ गए थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story