Sultanpur: भाजपा नेता को दी जान से मारने की धमकी, सपा के पूर्व विधायक संतोष पांडेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Sultanpur: विधानसभा चुनाव करीब आते-आते सत्ता की लड़ाई में शह मात का खेल शुरू हो गया है। जिले की लंभुआ सीट से 2012 में सपा विधायक रहे संतोष पांडेय के ऊपर गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Fareed Ahmed
Report Fareed AhmedPublished By Deepak Kumar
Published on: 23 Dec 2021 3:15 PM GMT
Sultanpur News In Hindi
X

Sultanpur: भाजपा नेता को दी जान से मारने की धमकी।

Sultanpur: विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) करीब आते-आते सत्ता की लड़ाई में शह मात का खेल शुरू हो गया है। जिले की लंभुआ सीट (Lambhua seat of Sultanpur) से 2012 में सपा विधायक रहे संतोष पांडेय के ऊपर गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है

दरसअल, पूरा मामला लंभुआ (Lambhua seat of Sultanpur) के रहने वाले कोटेदार महेंद्र मिश्रा के घर जन्मदिन के कार्यक्रम में हुआ है, जहां भारतीय जनता पार्टी के नेता जयशंकर त्रिपाठी (BJP Leader Jaishankar Tripathi) पहले से मौजूद थे, उनका आरोप है कि कार्यक्रम में पूर्व विधायक भी पहुंचे थे, जहां उन्होंने जयशंकर को धमकाते हुए कहा कि जल्द ही हमारी सरकार बनने जा रही है और सब का हिसाब लिया जाएगा।

पुलिस ने भाजपा नेता की शिकायत पर केस दर्ज

जयशंकर त्रिपाठी (BJP Leader Jaishankar Tripathi) का आरोप है कि पूर्व विधायक के गुर्गो ने उनके ऊपर राइफल तान दी और जान से मारने की धमकी दी। बहरहाल पूरे मामले में राजनीतिक मोड़ भी आ गया है। मामले में कोतवाली देहात पुलिस (Kotwali Dehat Police) ने भाजपा नेता (BJP Leader Jaishankar Tripathi) की शिकायत पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वर्तमान भाजपा विधायक भी कूदे मैदान में, कहा नहीं चलेगी गुंडागिरी

इस पूरे प्रकरण ने जिले की राजनीति को गर्म कर दिया है सर्द मौसम में जिले का राजनीतिक तापमान बढ़ गया है, मामले को हवा देने के लिए लंभुआ के वर्तमान विधायक देवमणि द्विवेदी (MLA Devmani Dwivedi) भी कूद पड़े है। चूंकि भारतीय जनता पार्टी के नेता (BJP Leader Jaishankar Tripathi) के साथ हुई इस हरकत ने लंभुआ विधान सभा (Lambhua Legislative Assembly) के तापमान को बढ़ा दिया है।

लंभुआ विधायक देवमणि द्विवेदी (Lambhua MLA Devmani Dwivedi) ने आनन फानन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पूर्व विधायक को चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि अब भय और भौकाल की राजनीति नहीं चलेगी गुंडई के बल पर किसी भी भाजपा कार्यकर्ता का उत्पीड़न सपाई नही कर पायेंगे। विधायक ने कहा कि अतीक, अंसारी और आजम की नीति पर चलने वाले लोगों के लिए भाजपा का बुलडोजर काफी है, बहरहाल पूरे मामले ने जिले की राजनीतिक हवा को गर्म कर दिया है, देखना होगा कि आगे अब इस मामले में क्या होता है।

पूर्व विधायक ने लखनऊ से दिया संदेश, हार से भयभीत है मौजूद विधायक

इधर, घटना की एफआईआर दर्ज होते ही पूर्व विधायक में लखनऊ से अपना बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि वर्तमान विधायक देवमणि द्विवेदी Lambhua MLA Devmani Dwivedi) अपनी हार से डरे हुए हैं। इसलिए इस तरह के आरोप और मुकदमे की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) को पूरे प्रकरण से अवगत करा दिया गया है जैसे उनका निर्देश मिलेगा वैसे इस मामले पर निर्णय लिया जाएगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story