×

Sultanpur News: सांसद मेनका गांधी ने दी शहर को बस स्टेशन की सौगात, कादीपुर तहसील मुख्यालय पर किया शिलान्यास

Sultanpur News: पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने कादीपुर तहसील मुख्यालय पर एक करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली बस अड्डे के पुनर्निर्माण का शिलान्यास किया।

Fareed Ahmed
Report Fareed AhmedPublished By Shashi kant gautam
Published on: 20 Sep 2021 3:05 PM GMT
Sultanpur News: सांसद मेनका गांधी ने दी शहर को बस स्टेशन की सौगात, कादीपुर तहसील मुख्यालय पर किया शिलान्यास
X

Sultanpur News: पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने तीन दिवसीय संसदीय क्षेत्र दौरे के दूसरे दिन कादीपुर तहसील मुख्यालय पर एक करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली बस अड्डे के पुनर्निर्माण का शिलान्यास किया। इस अवसर पर कादीपुर विधायक राजेश गौतम, भाजपा जिलाध्यक्ष डा.आरए.वर्मा मौजूद रहे। मेनका गांधी ने इससे पूर्व जयसिंहपुर, कादीपुर विधानसभा क्षेत्र के पारसपट्टी, भैरोपुर, मैनेपारा, राईबीगों, अहदा, मलवा, शुकुल दुलैचा, बासूपुर फील्ड आदि गांवों में चौपाल में जन संवाद के माध्यम से क्षेत्रवासियों की समस्याएं सुनकर उनका निस्तारण भी किया।

मेनका गाँधी का फिर दिखा पशु प्रेम, पिंजड़े में बंद तोते को कराया आज़ाद

सांसद मेनका संजय गांधी ने संसदीय क्षेत्र भ्रमण के दौरान गोसाईगंज बाजार में एक मिठाई की दुकान पर पिंजड़े में बंद एक तोते की जोड़ी को अपने कब्जे में लेकर उन्हें सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि पशु पक्षियों को कैद किया तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सांसद मेनका गांधी ने भैरोपुर गांव के जंगल में तोते के जोड़ी को पिंजड़े से आजाद किया पर न उड़ पाने के कारण पुनः उसको अपने साथ वापस ले गयीं।

मेनका ने स्कूल में बच्चों के साथ बेंच पर बैठ कर की बात

मेनका गांधी ने प्राथमिक विद्यालय मैंने पारा में बच्चों के साथ क्लास रूम में बैठकर बातचीत भी की।बच्चों के साथ बेंच पर बैठकर उनका नाम और पढाई के बारे में जानकारी ली, जाते जाते टीचर्स से पूछा बच्चों को मारते तो नहीं है इस पर बच्चें काफी खुश नजर आये। सांसद मेनका संजय गांधी ने कादीपुर में पत्रकारों से बातचीत में कहां की पूर्ववर्ती सरकारों की उपेक्षा के कारण कादीपुर का बस स्टेशन बंद हो गया था। यहाँ की यात्री सुविधाएं भी समाप्त हो गई थी।क्षेत्रीय लोग लंबे समय से इसके जीर्णोद्धार की मांग कर रहे थे।सांसद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति आभार व्यक्त करते हुए बताया कि बस अड्डे के पुनर्निर्माण के लिए मुख्यमंत्री ने एक करोड़ ₹ 4 लाख स्वीकृत कर दिए हैं।

मेनका गांधी ने कोरोना दौरान हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड व सीबीएसई बोर्ड के द्वारा जमा किए गए परीक्षा शुल्क को वापस करवाने का भी अश्वासन दिया है।कुड़वार क्षेत्र में उद्यान विभाग की खाली पड़ी 49 एकड़ जमीन को वन क्षेत्र घोषित किए जाने की बात भीमेनका गांधी ने कही है। कादीपुर बस स्टेशन परिसर में आयोजित समारोह को संबोधित करतें हुए सांसद ने बसअड्डा निर्माण कार्य को गुणवत्ता पूर्ण करने की हिदायत दी।उन्होंने कहा जिले का चतुर्मुखी विकास करना हमारी प्राथमिकताओं में है।

जिले का चतुर्मुखी विकास हमारी प्राथमिकताओं में है- मेनका गांधी

उन्होंने बताया सुलतानपुर से कादीपुर जाने वाली 11 किमी. तक व बरौसा से विरसिंहपुर तक हुई जर्जर सड़क का जल्द निर्माण कार्य किया जायेगा। इस मौके पर जिलाध्यक्ष डा.आरए. वर्मा, क्षेत्रीय विधायक राजेश गौतम, प्रतिनिधि रणजीत कुमार मौजूद रहे।सांसद मेनका गांधी ने पारसपट्टी, मैनोपारा, शुकुल दुलैचा सहित आधे दर्जन से अधिक गाँवों में चौपालों को संबोधित करते हुए उन्होंने खुद की व उत्तर प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं व उपलब्धियों की विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि जिले का चतुर्मुखी विकास हमारी प्राथमिकताओं में है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story