×

Sultanpur News: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, मृत व्यक्ति को लगाया कोरोना टीका

Sultanpur News: सुल्तानपुर जिला यूं तो स्वास्थ्य मंत्री जेपी सिंह के प्रभार वाला जिला है़। बावजूद इसके यहां पर स्वास्थ्य महकमें में बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है़।

Fareed Ahmed
Report Fareed AhmedPublished By Divyanshu Rao
Published on: 30 Aug 2021 4:27 AM GMT
Sultanpur News
X

वैक्सीनेशन की प्रतीकात्मक तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

Sultanpur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) का सुल्तानपुर (Sultanpur) जिला यूं तो स्वास्थ्य मंत्री जेपी सिंह के प्रभार वाला जिला है़। बावजूद इसके यहां पर स्वास्थ्य महकमें में बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है़। वैक्सीनेशन का ग्राफ अधिक दिखाकर वाहवाही लूटने के चक्कर में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने तीन माह पहले मर चुके बुजुर्ग का भी कागज पर वैक्सीनेशन कर दिया है़। मामला संज्ञान में आने के बाद जिले में हड़कंप मचा हुआ है़।

मोतिगरपुर ब्लॉक में मृतक को भी लग गया कोरोना टीका

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले का है। जहां मोतिगरपुर ब्लॉक में मृत व्यक्ति को लगा दिया कोरोना टीका। यहां मोतिगरपुर स्थित स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा मृतक को भी कोरोना रोधी टीकाकरण कर दिया गया है। यह हम नहीं कह रहे हैं। बल्कि मोतिगरपुर के स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा जारी की गई रिपोर्ट कह रही है। जानकारी के अनुसार मोतिगरपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर लपटा गांव निवासी रामप्यारे यादव (71) का गत 7 मई 2021 को निधन हो गया।

वैक्सीनेशन की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)


रामप्यारे की मौत के तीन महीने बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने उनका वैक्सीनेशन किया

डेथ सर्टिफिकेट भी ब्लॉक से जारी हुआ है। राम प्यारे की मौत के तीन महीने बाद स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा उनके वैक्सीनेशन की रिपोर्ट अपडेट कर दी गई है। प्रोविजनल सर्टिफिकेट में मृतक द्वारा 12 अगस्त को कोविशील्ड की पहली डोज लेना दर्शाया गया है। ऐसे में प्रशासन द्वारा जारी वैक्सीनेशन के आंकड़ों पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। रिपोर्ट को लेकर क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार भी गर्म है। लोग कह रहे हैं कि क्या स्वर्ग से भी आकर लोग कोरोना की वैक्सीन लगवा रहे हैं।

सीएमओं डीके त्रिपाठी कहा ऐसा कोई मामला संज्ञान में नहीं

इस मामले को लेकर सीएमओ डॉक्टर डीके त्रिपाठी ने कहा कि मामला संज्ञान में नहीं है़। अगर ऐसा हुआ है़ तो जांच कराई जाएगी। और जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story