×

Sultanpur News : थाने में दीवान ने पत्नी संग किया बर्थडे सेलिब्रेशन, फोटो हुआ, वायरल कार्रवाई की तैयारी

Sultanpur News : मुुंशी संजय सोनकर ने थाना देहात में अपना जन्मदिन मनाया और इसके साथ भव्य आयोजन भी किया।

Fareed Ahmed
Report Fareed AhmedPublished By Shraddha
Published on: 23 Sep 2021 1:50 PM GMT
थाना कार्यालय में दीवान ने किया बर्थडे सेलिब्रेशन
X

थाना कार्यालय में दीवान ने किया बर्थडे सेलिब्रेशन

Sultanpur News : सुल्तानपुर आम जनता की सुनवाई भले ही थाने पर न हो जनता के साथ अच्छा व्यवहार करने की बार बार नसीहतें अक्सर आलाधिकारियों द्वारा दी जाती हो लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस अक्सर अपने कारनामो से चर्चा में आ ही जाती है। ताजा मामला सुल्तानपुर जिले (Sultanpur District) का है जहां कोतवाली के अंदर कार्यालय में दीवान साहब पूरे परिवार के साथ जन्मदिन का सेलिब्रेशन (Birthday Celebration) कर रहे हैं और साथ में अन्य सहकर्मी भी पूरा आनंद उठा रहे हैं।

दअरसल पूरा मामला कोतवाली देहात का है जहां तैैनात मुुंशी संजय सोनकर जो थाना कार्यालय में जो जन समस्या निदान का पवित्र स्थल माना जाता है उसमें 16/09/21 को अपनी पत्नी के साथ अपना जन्मदिन मनाने का भव्य आयोजन किए।

इस तरह के व्यक्तिगत कार्यक्रम करने पर मनाही है यह भी पता चला कि रंगारंग कार्यक्रम भी हुआ था वैसे भी यह महोदय अपनी हठधर्मिता व अनुशासनहीनता के लिए बहुत ही प्रसिद्ध हैं। चाहे वह अपने सीनियर, सब इंस्पेक्टरों या अपने स्टाफ के सीनियर लोगों से उलझना तथा असंसदीय भाषा का प्रयोग करने की सीमा तक पहुंच जाना हो या फिर आम जनमानस के सीनियर सिटीजन को भी असंसदीय शब्दावली से नवाजना हो बहरहाल दिवान जी का कारनामा चर्चा का विषय बना हुआ है और पूरे मामले में संज्ञान लिया जा चुका है।


बर्थडे सेलिब्रेशन का फोटो हुआ वायरल


थाना परिसर में ही आवास भी है आवंटित

दिवान संजय सोनकर को थाना परिसर में आवास भी मिला है चाहते तो जन्मदिन अपने आवास पर मना सकते थे लेकिन नहीं थाने पर दबदबा जो कायम रखना है उसकी वजह से ही शायद इन्होंने कार्यालय में व्यक्तिगत कार्यक्रम किया।

वैसे तो पुलिस कर्मियों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया जाता है लेकिन ऐसे कर्मी अनुशासन की पाठशाला में पढ़ने से भी गुरेज करते हैं तथा अपना एक अलग अनुशासनहीनता का विद्यालय चलाते हैं। वैसे भी दीवान संजय सोनकर जी की शिकायतों की लिस्ट बड़ी लंबी है।

क्षेत्राधिकारी ने पूरे मामले का लिया संज्ञान

बहरहाल पूरे मामले की फोटो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई महकमे में हड़कंप मच गया और क्षेत्राधिकारी लंभुआ सतीश चंद्र शुक्ला ने पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए बताया कि इस पूरे मामले की जांच कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Shraddha

Shraddha

Next Story