×

PM Modi को काले झंडे दिखाने का मामला: सपा नेत्री के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, आज अदालत में किया जाएगा पेश

Sultanpur : लाखों की भीड़ को चीरते हुए सपा नेत्री रीता यादव प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल के करीब पहुंच गई। पीएम की सुरक्षा में लगी फोर्स को खुली चुनौती देते हुए रीता यादव मंच के पास जब पहुंची और उसने काले झंडे दिखाए

Fareed Ahmed
Written By Fareed AhmedPublished By Vidushi Mishra
Published on: 17 Nov 2021 5:45 AM GMT (Updated on: 17 Nov 2021 5:52 AM GMT)
SP leader Rita Yadav
X

सपा नेत्री रीता यादव

Sultanpur : प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के सम्बोधन के दौरान सुलतानपुर में समाजवादी पार्टी नेत्री रीता यादव के काला झंडा लहराने के मामले पर सुलतानपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करा दिया है। एसओ गोसाइगंज मनबोध तिवारी की तहरीर पर थाने में आईपीसी की धारा 153A(1)(B) के तहत रीता यादव पर एफआईआर दर्ज हुई है। कल मोदी की सभा में काला झंडा लहराते ही पीएम की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने सपा नेत्री को हिरासत में ले लिया था, इस दौरान सपा नेत्री ने मुर्दाबाद के नारे भी लगाए थे। आज सपा नेत्री को न्यायालय में पेश करेगी सुलतानपुर पुलिस।

क्या था मामला


पीएम के कार्यक्रम में चाक चौबंद सुरक्षा घेरा था। एसपीजी, सीआरपीएफ और आरपीएफ लगाई गई थी। दावा था कि परिंदा पर नहीं मार सकेगा। लेकिन इतने कड़े सुरक्षा घेरे को भेदकर सपा नेत्री रीता यादव न सिर्फ पीएम मंच के पास पहुंची बल्कि पीएम को काला झंडा दिखाते हुए उसने योगी-मोदी मुर्दाबाद के नारे लगा डाले।

बता दें कि लाखों की भीड़ को चीरते हुए सपा नेत्री रीता यादव प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल के करीब पहुंच गई। चप्पे-चप्पे पर लगी फोर्स को भनक तक नही लगी। पीएम की सुरक्षा में लगी फोर्स को खुली चुनौती देते हुए रीता यादव मंच के पास जब पहुंची और उसने काले झंडे दिखाए तो वहां खड़े सुरक्षा कर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। महिला सशक्तिकरण की बात करने वाली सरकार के कारिंदों ने महिला का हाथ पकड़ कर उसे घसीटते हुए लेकर गए।

चप्पे-चप्पे पर एसपीजी की टीम व अन्य फोर्स तैनात

बता दे कि पीएम की सुरक्षा में 10 कंपनी पीएसी, 2 कंपनी आरएएफ, 2 कंपनी सीएपीएफ लगाई गई थी। पुलिस के 10 पुलिस अधीक्षक, 10 अपर पुलिस अधीक्षक, 30 पुलिस क्षेत्राधिकारी, 90 निरीक्षक, 150 उपनिरीक्षक, 13 थानेदार, 1500 महिला व पुरुष पुलिस तैनात की गई थी। एसपीजी की टीम ने एयर स्ट्रिप व पीएम के जनसभा स्थल को अपने कब्जे में ले लिया था।

मंच, एयर स्ट्रिप से लेकर चप्पे-चप्पे पर एसपीजी की टीम व अन्य फोर्स नजर रखे थी। इसके साथ ही कार्यक्रम स्थल पर सीसीटीवी कैमरा, बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वॉयड, एंटी सबाटोज व एंटी माइंस डिटेक्टर टीमों को लगाया गया था।

लेकिन सारे सुरक्षा प्रबंधों को भेदकर एक महिला का मंच के करीब तक पहुंच जाना और अपने मकसद में कामयाब हो जाना पूरे सुरक्षा तंत्र के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। महिला ने न सिर्फ काला झंडा दिखाया बल्कि मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story