Sultanpur News : जिले के पंचायत राज अधिकारी पर लगा शारीरिक शोषण का आरोप, जांच करेगी कमेटी

Sultanpur Crime News : जिला पंचायती राज अधिकारी (District Panchayat Raj Officer accused of sexual abuse) पर एक महिला ने शारीरिक उत्पीड़न (physical abuse) का आरोप लगाया है।

Fareed Ahmed
Report Fareed AhmedPublished By Ragini Sinha
Published on: 25 Jan 2022 10:51 AM GMT
Sultanpur Crime News
X

सुल्तानपुर क्राइम (सोशल मीडिया)

Sultanpur Crime News : जिले की एक घटना ने जिले की एडमिनिस्ट्रेशन को हिला दिया है। मामला जिले के पंचायती राज अधिकारी (District Panchayat Raj Officer accused of sexual abuse) से जुड़ा हुआ है अधिकारी महोदय पर एक महिला ने शारीरिक उत्पीड़न (physical abuse) का आरोप लगाया है। हालांकि, इस मामले की जांच शुरू हो गई है, लेकिन अगर आरोप सही हुआ तो जिले की प्रशासनिक व्यवस्था के लिए बड़ा शर्मनाक है।

नौकरी के नाम पर शारीरिक शोषण का है आरोप

दअरसल पूरा मामला विकास विभाग (Vikas vibhag) के बड़े विभाग के मुखिया से जुड़ा हुआ है। जिले के पंचायतीराज के अधिकारी आर के भारती (RK bharti) पर एक महिला ने नौकरी देने के नाम पर घर बुलाकर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। पीड़ित महिला ने जिले के आलाधिकारी को पूरे प्रकरण की जानकारी दी, जिसपर जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने चार सदस्यीय कमेटी बनाकर जाँच करवा रही है।

2008 में हुई थी पति की मृत्यु

आपको बता दें कि पीड़िता महिला के पति जो कि पंचायती राज विभाग में सफ़ाई कर्मी के पद पर तैनात था। 2008 में पति की मृत्यु के बाद पीड़िता ने विभाग में मृतक की जगह नौकरी के लिए प्रत्यावेदन दिया, लेकिन विभागीय बाबूगिरी में मामला टलता रहा। 2020 दिसम्बर आये में आर के भारती जिला पंचायत राज अधिकारी के समक्ष भी पेश हुए लेकिन कोई सुनवाई नही हुई महिला का आरोप है कि विभाग के वर्मा बाबू ने कहा कि साहब से जाकर बंगले पर मिलो ऑफिस में बात नही हो पाएगी।

महिला का आरोप

पीड़ित महिला ने बताया कि आवास पर आरोपी ने उसे हाथ पकड़कर उसे बैडरूम में खींचना चाहा। किसी तरह उसने हाथ छुड़ाकर वहां से भागी। महिला के ये भी आरोप है कि आरोपी अपनी मंशा में कामयाब न होने पर वो कभी अब नौकरी नहीं कर पाएगी। बहरहाल पीड़ित ने पुर मामले से अधिकारियों को अवगत करा दिया। प्रकरण को जानकारी होने पर जिलाधिकारी ने 4 सदस्यीय कमेटी को जाँच सौंप दी है। आज महिला जाँच कमेटी के समक्ष उपस्थित होकर अपना बयान दर्ज करवाया है।

जिलाधिकारी बोले जाँच के बाद ही इसपर कोई बयान दूंगा

जिलाधिकारी रविश गुप्ता से जब ईद पर मामले में जानकारी चाही गई तो उन्होंने ये कहकर पल्ला झाड़ लिया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इसपर कोई बयान दूंगा।

जिलापंचायत राज अधिकारी ने आरोपो को बताया निराधार

फिलहाल जब इस पूरे मामले में जिला पंचायत राज अधिकारी आर के भारती से बात की तो सभी आरोपों को निराधार बताया है और कहा है कि ये सब साजिश है जल्द पूरे मामले का खुलासा होगा।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story