Sultanpur News: दलाल के झांसे में आना प्रसूता को पड़ा बहुत महंगा, चली गई प्राइवेट नर्सिंग होम, हो गई मौत

मामले की शुरुआत सुल्तानपुर के जिला जिला महिला चिकित्सालय से होती है जहां तीन अक्टूबर को बंदना पाल नामक महिला लगभग 26 वर्ष की अपने परिजनों के साथ डिलेवरी कराने पहुंची थी।

Fareed Ahmed
Report Fareed AhmedPublished By Divyanshu Rao
Published on: 5 Oct 2021 2:27 PM GMT
Sultanpur News
X
प्राइवेट नार्सिंग होम की तस्वीर 

Sultanpur News: जिला महिला अस्पताल में भर्ती एक प्रसूता दलाल के झांसे में आकर प्राइवेट नर्सिंग होम में शिफ्ट हो गई। जहां उसकी प्रसव के दौरान मौत हो गई, मौत की सूचना पर परिजनों में हंगामा शुरू कर दिया और पुलिस को मौके पर जाना पड़ा। फिलहाल पूरे मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है। ये मामला जिले के लिए कोई नया मामला नहीं है आये दिन प्राइवेट नर्सिंग होम की दलाल महिलाओं के चक्कर में लोग अपनी जान गंवा रहे हैं और स्वास्थ्य महकमा हाथ पर हाथ धरे सब देख रहा है।

मामले की शुरुआत सुल्तानपुर के जिला जिला महिला चिकित्सालय से होती है जहाँ तीन अक्टूबर को बंदना पाल नामक महिला लगभग 26 वर्ष की अपने परिजनों के साथ डिलेवरी कराने पहुँची थी जहाँ उसको रात में अचानक दर्द होने लगा उसी दौरान जिला महिला चिकित्सालय में मौजूद दो महिला दलालों ने बंदना पाल को तथा साथ में आयी उसकी नंद को बहला फुसलाकर कर नगर के राहुल चौराहे से कुछ दूर स्थित हंसा नर्सिंग होम में ले जाकर भर्ती करा दिया। फिर इसके बाद वही हुआ जो अक्सर हर दर्द से कराह रही महिला का होता है जहां पर हंसा नर्सिंग होम के अप्रशिक्षित डाक्टरों द्वारा बंदना पाल का असफल आपरेशन किया गया। आपरेशन के दौरान बच्चे क़ो बचा लिया गया लेकिन बंदना पाल को अप्रशिक्षित डाक्टरों की लापरवाही से अपनी जान गंवानी पड़ गयी।

परिजनों ने नर्सिंग होम पाए लगाया आरोप

वहीं परिजनों का आरोप है कि हंसा नर्सिंग होम में मौजूद डाक्टरों की लापरवाही से बंदना पाल कि मौत हुई है, मौत होने के बाद हंसा नर्सिंगहोम के डाक्टर व कर्मचारियों द्वारा शव को जबरन एम्बुलेंस बुलाकर हंसा नर्सिंग होम के संचालक द्वारा लखनऊ के लिए भेजा जा रहा था। जिस पर परिजन तैयार नहीं हुए और शव को लेकर अपने गाँव चले गए।

परिजनों ने कोतवाली में किया हंगामा लाश का होगा पोस्टमार्टम

वही जब परिजन बंदना पाल का शव लेकर अपने गांव पहुँचे तो वहाँ गाँव वालों की आपसी सहमति से ग्रामीणों के साथ तमाम ग्रामीणों ने शव लेकर कोतवाली नगर पहुंच गए और हंसा नर्सिंग होम के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और विधिक कार्रवाई की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बात उचित निर्णय पुलिस के द्वारा लिया जाएगा और ये पहली बार नही है कि ऐसा हुआ हैं हंसा नर्सिंग होम में आये दिन इस तरह की वारदात होती रहती हैं।

प्राइवेट नार्सिंग होम की तस्वीर

जिला महिला अस्पताल में बेखौफ घूमते हैं महिला और पुरुष दलाल

सुल्तानपुर के जिला महिला चिकित्सालय में ऐसे कई दलाल महिला व पुरूष घूमते हैं जो मोटी रकम कमाने के लिए जिला चिकित्सालय में दिन रात अपना शिकार ढूंढ़ते रहते हैं जिनसे प्राइवेट अस्पताल से लेकर नर्सिंग होम, फर्जी क्लीनिक व पैथोलॉजी तक जमकर दलाली चलती है। उन्हीं महिला व पुरूष दलालों के चक्कर में आये दिन किसी ना किसी कि बहन, बेटी, माँ बाप असमय छोला छाप डॉक्टरों व प्राइवेट नर्सिंग होम मौत के मुंह में चले जाते हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story