×

UP Election 2022: BJP प्रत्याशी के समर्थकों ने लगाए जाति विशेष को भड़काने वाले नारे, वीडियो वायरल

UP Election 2022: भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश पांडे बजरंगी 2017 में बीजेपी से इसौली विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं। यह और बात है की भाजपा लहर में भी वो सपा के अबरार अहमद से चुनाव हार गए थे।

Fareed Ahmed
Report Fareed AhmedPublished By Divyanshu Rao
Published on: 8 Feb 2022 1:39 PM GMT
UP Election 2022
X
बीजेपी समर्थकों की तस्वीर 

UP Election 2022: सुल्तानपुर में आज सोशल मीडिया पर हिंदू-मुस्लिम को लड़ाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है। इसौली सीट से भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश बजरंगी (Om Prakash Bajrangi) के समर्थकों ने उनके नामांकन से पहले नारा लगा डाला, न अली-न बाहुबली इसौली में बजरंगबली। दरअस्ल यह नारा सपा प्रत्याशी पूर्व सांसद ताहिर खान और बसपा प्रत्याशी ब्लॉक प्रमुख यशभद्र सिंह को निशाना बनाते हुए था। चुनाव को धार्मिक रंग में बदलने की तैयारी भी शुरू हो गई है बहरहाल चुनाव में कई रंग देखने को मिलेंगे

भाजपा ने फिर लगाया बजरंगी पर दांव

आपको बता दें कि भाजपा प्रत्याशी ओमप्रकाश पांडे बजरंगी 2017 में बीजेपी से इसौली विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं। यह और बात है की भाजपा लहर में भी वो सपा के अबरार अहमद से चुनाव हार गए थे। वही लोकदल प्रत्याशी यशभद्र सिंह 44 हजार से अधिक मत पाकर बजरंगी की जीत में रोड़ा बने थे। इसलिए अब जब उन्हें फिर से टिकट मिला तो वो हिंदुत्व कॉर्ड खेलने में जुट गए।

वो इसलिए की यशभद्र सिंह इस बार बसपा से मुख्य मुकाबले में हैं और सपा से पूर्व सांसद ताहिर खान मैदान में हैं। जिन पर तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप लगता रहा है।वही ओम प्रकाश पांडे बजरंगी ने कहा है कि इसौली विधानसभा क्षेत्र का चतुर्मुखी विकास हमारी प्राथमिकताओं में होगा।

कई दावेदार से झटका टिकट

बता दें कि इसौली विधानसभा क्षेत्र के भाजपाइयों के टिकट मांगने की लंबी फेहरिस्त रही। इसौली से भाजपा नेता ओमप्रकाश पांडेय बजरंगी को इस कदर घेर रखा था कि अंतिम समय तक लगा कि बजरंगी टिकट की दौड़ से बाहर हो गए हैं। लेकिन बजरंगी की चाल को कोई भी भाजपाई समझ नहीं पाए।

नारे लगाते बीजेपी समर्थक

विश्व हिंदू परिषद, संघ के साथ-साथ भाजपा के उच्च स्तरीय नेताओं में अच्छी पैठ रखने वाले बजरंगी आखिरी क्षण में बाजी मार दी। इस बार के हो रहे विधानसभा के चुनाव में इसौली से आधा दर्जन भाजपा के कद्दावर नेताओं ने भाजपा शीर्ष नेतृत्व से टिकट की मांग करते रहे। जिसमें प्रमुख रुप से भाजपा के फायर ब्रांड नेता कहे जाने वाले रामचंद्र मिश्र, त्रिलोकचंदी, पूर्व मंत्री ओम प्रकाश पांडेय, पूर्व जिला पंचायत सदस्य एवं वरिष्ठ भाजपा नेत्री बबीता तिवारी, बल्दीराय ब्लॉक प्रमुख शिव कुमार सिंह, चर्चित विकास शुक्ला आदि के नाम शामिल रहे। ऊपर से चुनाव के ऐन वक्त पर पूर्व कबीना मंत्री जय नारायण तिवारी भाजपा में शामिल हो गए। शामिल होते ही पूर्व मंत्री जयनारायण तिवारी टिकट की दौड़ में शामिल हो गए।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story